Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Sports

अफगानिस्तान ने टीम इंडिया को पीछे छोड़ प्वॉइंट्स टेबल पर बनाई बढ़त

05 June 2022 05:04 PM Mega Daily News
अफगानिस्तान,सीरीज,जिम्बाब्वे,वेस्टइंडीज,प्वॉइंट,दोनों,जीतकर,विकेट,मैचों,हरारे,वर्ल्ड,तीसरे,स्पोटर्स,मुकाबले,छलांग,,afghanistan,took,lead,points,table,leaving,team,india,behind

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (AFG vs ZIM) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोटर्स क्लब में खेला गया. अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को 60 रनों से जीता और 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इसके साथ ही वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल में अफगानिस्तान ने बड़ी छलांग लगाई है.

भारत और वेस्टइंडीज को पछाड़ा

अफगानिस्तान (Afghanistan Team) की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट्स टेबल (Cricket World Cup Super League) में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. अफगानिस्तान के 10 मैच में 8 जीत के साथ 80 प्वॉइंट हो चुकी हैं. उसने अब भारत (Team India) और वेस्टइंडीज दोनों को पीछे छोड़ दिया है. टीम इंडिया के 79 प्वॉइंट हैं और वेस्टइंडीज के 80 प्वॉइंट हैं. 18 में से 12 मैच जीतकर बांग्लादेश पहले, वहीं 15 में से 9 मैच जीतकर इंग्लैंड दूसरी पोजिशन पर है.

साल 2014 से नहीं जीती एक सीरीज 

अफगानिस्तान ने 2014 से जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ पांच एकदिवसीय सीरीज खेली हैं और इसमें से एक भी उसने नहीं गंवाई हैं. मेहमान टीम ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एक बार फिर खुद को प्रबल दावेदार साबित किया. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को खेला जाएगा. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम वापसी करना चाहेगी, वहीं अफगानिस्तान की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहेगी.

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 276 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 216 रन पर ढेर कर दिया. इस मैच में शाह और कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने सतर्क शुरुआत के बाद आकर्षक शॉट खेले. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन जोड़े और इस दौरान अर्धशतक भी जड़े. ऑफ स्पिनर नबी ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए. राशिद खान (Rashid Khan) ने केवल 17 गेंदों पर 229 की स्ट्राइक रेट और 4 चौके-दो छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News