Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Sports

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर, टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का सपना टूट सकता है

11 October 2022 12:16 AM Mega Daily News
अफ्रीका,सीरीज,दिल्ली,खिलाफ,बारिश,दक्षिण,मैचों,निर्णायक,अय्यर,इंडिया,जीतने,पिछले,तीसरा,जाएगा,तीसरे,,bad,news,indian,cricket,fans,team,indias,dream,winning,odi,series,south,africa,may,shattered

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरे और निर्णायक वनडे से पहले ही टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का सपना टूट सकता है. बता दें कि तीन मैचों की ये वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. भारत को वनडे सीरीज जीतने के लिए साउथ अफ्रीका को तीसरे और निर्णायक वनडे में हराना होगा. अगर बारिश के कारण इस मैच का नतीजा नहीं निकला तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो जाएगी और टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का सपना भी टूट जाएगा.

तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए आई ये बुरी खबर

तीसरा और निर्णायक वनडे मैच कल दोपहर 1:30 बजे से नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से नई दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है. मैच के दिन यानी कल भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. अगर तीसरा और निर्णायक वनडे मैच बारिश के कारण धुल गया तो भारत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका फिसल जाएगा. भारत को ऐसे में सीरीज में 1-1 की बराबरी से ही संतोष करना पड़ेगा.

टूट सकता है साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत का सपना

राजधानी नई दिल्ली में पिछले दस दिनों में 121.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जिसके परिणामस्वरूप सड़कों पर पानी भर गया है और यातायात अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार, मंगलवार को छिटपुट बारिश की संभावना है. पिछले 72 घंटों में भारी बारिश के कारण मैदान ढंका हुआ है. कोई ऐसी पिच की उम्मीद कर सकता है, जिसमें चारों ओर कुछ नमी हो और तेज गेंदबाजों को मदद मिले.

प्रार्थना कर रहे हैं फैंस 

रांची में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 7 विकेट की जोरदार जीत के साथ नई दिल्ली में विजेता के लिए मंच तैयार करने के साथ, कई क्रिकेट प्रशंसक मौसम को देखकर घबराए हुए हैं और मंगलवार के मैच के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. ताकि बिना किसी रुकावट के सुचारू रूप से चलें.

जीत का सिलसिला जारी रहेगा

भारत के लिए, तीन साल के बाद वनडे मैच की मेजबानी करने के लिए नई दिल्ली की वापसी पर जीत, इस प्रारूप में अपनी जीत का सिलसिला जारी रहेगा, जो इस साल की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की सीरीज में सह-संयोग से हारने के बाद शुरू हुई थी.

धवन और गिल ने अभी तक पर्याप्त योगदान नहीं दिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे भारत में सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों की गुणवत्ता और कौशल को निखारता है, हालांकि कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने अभी तक पर्याप्त योगदान नहीं दिया है. अगर संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने नौ रन की करीबी हार के बावजूद लखनऊ में चमक बिखेरी, तो अय्यर, ईशान किशन और मोहम्मद सिराज ने भारत को सीरीज में 1-1 से बराबरी करने में योगदान दिया.

अय्यर ने इस साल वनडे मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की

विशेष रूप से, अय्यर इस साल वनडे मैचों में अपने फॉर्म के माध्यम से अच्छी बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने नौ पारियों में 57.25 की औसत से 458 रन बनाए हैं. उन्होंने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ और फिर कैरेबियन में रन बनाए हैं. इसके बाद लखनऊ में अपने जवाबी अर्धशतक में और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में नाबाद 113 रनों की शानदार पारी खेली है.

अय्यर वनडे वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत दावेदार

नई दिल्ली में उनका प्रदर्शन कैसा भी हो, जहां उन्हें 2017 में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, अय्यर अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले मध्यक्रम में जगह बनाने के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरे हैं. गेंद के साथ, भारत ने पारी के पिछले छोर में दक्षिण अफ्रीका के रन-फ्लो को दबा कर लखनऊ से अपनी गलतियों को सुधारा. 

भारत का गेंदबाजी आक्रमण

एडेन मार्कराम और रीजा हेंड्रिक्स के 70 से अधिक रनों की पारी के बावजूद, भारत का गेंदबाजी आक्रमण, विशेष रूप से सिराज 3/38 ने बेहतर लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की. इसके परिणामस्वरूप भारत ने अंतिम दस ओवरों में केवल 57 रन दिए. स्पिनर कुलदीप यादव और डेब्यू करने वाले शाहबाज अहमद ने रांची में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों से सवाल करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News