Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 April 2024

Election News

नगरीय निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने दिखाया जलवा, सात पार्षद जीते जिनमे एक हिंदू महिला प्रत्‍याशी भी

21 July 2022 11:01 AM Mega Daily News
प्रत्याशी,एआईएमआईएम,चुनाव,पार्टी,मध्यप्रदेश,मतदान,पार्षद,नगरपालिका,निकाय,बुधवार,जुलाई,मतगणना,खरगोन,वार्ड,निर्दलीय,,owaisis,party,aimim,showed,urban,body,elections,seven,councilors,won,including,hindu,woman,candidate

मध्यप्रदेश में पहली बार नगरीय निकाय चुनाव लड़ने वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने जलवा दिखाया है. बुधवार को घोषित हुए नतीजों के बाद उसके तीन और पार्षदों को जीत मिली है, जिसके बाद विजय पताका लहराने वाले AIMIM पार्षदों की संख्या सात हो गई है. 

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए 6 जुलाई और 13 जुलाई को दो चरणों में मतदान हुआ था. पहले चरण के मतदान की मतगणना 17 जुलाई हो हुई थी, जिसमें एआईएमआईएम के चार पार्षद प्रत्याशी जीते थे, जबकि दूसरे चरण में बुधवार हो हुई मतगणना में पार्टी के तीन पार्षद प्रत्याशी और जीत गए हैं.

तीनों सीटें खरगोन नगरपालिका की

पार्टी ने बुधवार को जो सीटें जीती हैं, वो तीनों खरगोन नगरपालिका की हैं. इस नगरपालिका के वार्ड नंबर 2 से एआईएमआईएम प्रत्याशी अरुणा बाई उपाध्याय ने बीजेपी प्रत्याशी सुनीता देवी को 31 वोटों से हराया, जबकि वार्ड नंबर 15 से एआईएमआईएम प्रत्याशी शकील खान ने निर्दलीय प्रत्याशी आसिफ खान को 662 मतों से मात दी और वार्ड नंबर 27 से एआईएमआईएम प्रत्याशी शबनम अदीब ने निर्दलीय प्रत्याशी शकीला खान को 774 वोटों से हराया. ओवैसी ने इस जीत के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है.

एआईएमआईएम के इन तीन प्रत्याशियों के अलावा, खरगोन नगरपालिका चुनाव में बीजेपी के 18, कांग्रेस के चार और आठ निर्दलीय पार्षद चुनाव जीते हैं. एआईएमआईएम का मुख्यालय हैदराबाद में है और इस पार्टी ने पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्यप्रदेश में नगर निकाय चुनाव लड़ा है.

किन नगर निगम में जीते AIMIM प्रत्याशी

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पहले चरण के मतदान की रविवार को हुई मतगणना में एआईएमआईएम के चार प्रत्याशियों ने खंडवा नगर निगम, बुरहानपुर नगर निगम और जबलपुर नगर निगम चुनाव में पार्षद के पद के लिए जीत दर्ज की है. इन चार में से जबलपुर में पार्टी के दो प्रत्याशियों ने और बुरहानपुर एवं खंडवा में एक-एक ने जीत दर्ज की है.

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में खंडवा में एक जनसभा की थी. ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं की थी. मध्यप्रदेश में कुल 16 नगर निगमों, 99 नगर पालिकाओं और 298 नगर परिषदों के चुनाव दो चरणों में मतदान हुआ था.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News