Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 26 July 2024

Religious

यात्रा विचार : यात्रा पर जाने से पहले करें ये काम, होगी यात्रा सुखद और सफल

22 April 2022 08:52 AM Mega Daily News
यात्रा,यात्राएं,करें,सफलता,निकलने,निकलते,दिखना,घूमनेफिरने,लोगों,हालांकि,घूमनेछुट्टियां,मनाने,लिहाज,कामकाज,पारिवारिक,,travel,ideas,work,going,trip,journey,pleasant,successful

घूमने-फिरने का शौक कई लोगों को होता है. हालांकि सारी यात्राएं केवल घूमने-छुट्टियां मनाने के लिहाज से नहीं की जाती हैं. कामकाज से लेकर पारिवारिक कारणों के चलते भी यात्राएं करनी पड़ती हैं. कुछ यात्राएं सुखद यादों की तरह हमेशा जेहन में बनी रहती हैं तो कुछ बुरे सपने की तरह साबित होती हैं. यात्राओं में होने वाली समस्‍याओं या अनहोनी से बचने के लिए ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. कोशिश करें कि हर यात्रा शुरू करने से पहले ये उपाय कर लें, ताकि आपकी हर यात्रा सुखद रहे. 

शुभ यात्रा के टिप्‍स

- यात्रा पर जाने से पहले गायत्री मंत्र का जाप करें. इससे आपकी सोच सकारात्‍मक रहेगी और आपको कामों में सफलता मिलेगी. 

- यात्रा पर निकलने से पहले भगवान गणेश को प्रणाम करके निकलना बहुत अच्‍छा होता है. वे विध्‍नहर्ता हैं और सारे संकट दूर करने वाले हैं. 

- याद रखें कि यात्रा पर निकलने से पहले गलती से भी मौसम या प्रकृति से जुड़ी किसी चीज की बुराई न करें. ऐसा करना अशुभ होता है. 

- टूर-ट्रिप पर जाने से पहले अपने ईष्‍ट देव का स्‍मरण करें और दही खाकर निकलें. इससे यात्रा शुभ रहती है और बिना किसी रुकावट के संपन्‍न होती है. 

-  यात्रा के दौरान जहां भी रात में ठहरें, यह सुनिश्चित कर लें कि सोते समय आपका सिर उत्‍तर दिशा की ओर न रहे. 

- लंबी दूरी की धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं तो यात्रा से पहले हनुमान मंदिर में चोला चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी यात्रा सुखद रहेगी. 

बेहद शुभ होते हैं ये संकेत  

यदि यात्रा पर निकलते समय गहने पहने हुए कोई सुहागन महिला दिख जाए तो यह बहुत शुभ होता है. इसके अलावा जल से भरा हुआ कलश, मटका, बछड़े को दूध पिलाती गाय का दिखना भी बहुत शुभ होता है. यात्रा पर निकलते समय इन चीजों का दिखना यात्रा में खूब सफलता दिलाता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News