Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Wednesday, 23 October 2024

Religious

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए घर के आसपास लगाएं ये पौधे

26 May 2022 10:58 AM Mega Daily News
लक्ष्मी,lakshmi,लगाना,प्रसन्न,हिस्से,लगाने,प्लांट,अच्छा,सुखसमृद्धि,हासिल,ज्योतिष,मुताबिक,भगवान,प्रिय,परिवार,,plant,plants,around,house,remove,financial,constraints

जीवन में हर इंसान चाहता है कि उसे अच्छा स्वास्थ्य और सुख-समृद्धि हासिल हो. इसके लिए वह तमाम उपाय भी करता है, फिर भी मनचाही चीज सबको हासिल नहीं हो पाती. आज हम आपको पौधों से जुड़ा वह उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न कर सकते हैं. ऐसा करने से आपका घर धन-धान्य से भरते देर नहीं लगेगी.

ये तो आप जानते हैं कि घर को खूबसूरत बनाने और हरियाली बढ़ाने के लिए पौधे लगाना अच्छा माना जाता है. लेकिन सवाल आता है कि घर में कौन से पौधें लगाएं, जिससे आपका घर भी चमक उठे और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) भी प्रसन्न हो जाएं. आज हम आपकी इसी उलझन को दूर करते हैं. शुरुआत करते हैं घर के बाहरी हिस्से से.

घर के बाहर लगाएं केला और बेल पत्र का पौधा

ज्योतिष के मुताबिक घर के पिछले हिस्से में केले का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. केले को भगवान विष्णु का प्रिय माना जाता है और माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) उनकी अर्धांगिनी हैं. ऐसे में केले का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं. घर के अगले हिस्से की बात की जाए तो आप बेल पत्र का पौधा लगा सकते हैं. इसे पौधे को भगवान शिव का प्रिय माना जाता है. शिवरात्रि पर बेल पत्र की पत्तियों का ही दान किया जाता है.

मेन गेट के पास अनार लगाना होता है शुभ

घर के मेन गेट की बात की जाए तो मुख्य द्वार पर दाहिनी ओर अनार का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) और धनकुबेर आपके दरवाजे पर खिंचे चले आते हैं और परिवार में सुख-समृद्धि का वास होता है. अनार का पौधा लगाने से सोया भाग्य भी जाग उठता है. 

घर में शमी प्लांट या मनी प्लांट से आती है बरक्कत

अब बात आती है घर के अंदर की तो ज्योतिष के मुताबिक आपको मेन गेट के पास अंदर शमी का पौधा लगाना चाहिए. मेन गेट पर यह पौधा लगाने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की आप पर कृपा हमेशा बनी रहती है और परिवार को कभी भी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ती. आप घर के अंदर मनी प्लांट का पौधा भी लगा सकते हैं. उसे भी सौभाग्यशाली माना जाता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News