Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

Religious

लाल किताब के उपाय: करें ये काम सफलता चूमने लगेगी कदम

20 January 2023 10:46 AM Mega Daily News
किताब,करें,प्रसन्न,जिंदगी,जुड़े,सफलता,पौधारोपण,kitab,achuk,upay,करवाएं,उम्मीदों,संभावनाओं,नववर्ष,शुरुआत,,lal,remedies,work,success,start,kissing

उम्मीदों और संभावनाओं से भरे नववर्ष 2023 की शुरुआत को आधा महीना बीत चुका है. लोगों को आशा है कि जो काम पिछले साल अधूरे रह गए थे, वे इस साल जरूर पूरे होंगे. इसके लिए सभी लोग अपनी-अपनी ओर से मेहनत करने के साथ ही देवी-देवताओं को प्रसन्न करने में भी लगे हैं. आज हम आपको जिंदगी में कामयाबी के लिए लाल किताब से जुड़े 4 अचूक उपाय बताते हैं. कहा जाता है कि इन उपायों का उपयोग करने से सफलता अपने आप खिंची चली आने लगती है. 

लाल किताब से जुड़े उपाय

साल में 2 बार करें पौधारोपण  

अगर आप चाहते हैं कि इस साल आपके सारे कार्य पूरे होते चले जाएं तो आप वृक्षों की सेवा करें. कहा जाता है कि जो व्यक्ति अपने जीवन काल में एक नीम, एक पीपल, 3 कैथ, 3 बेल, 3 आंवला, 5 आम और 10 इमली के पेड़ लगाता है, वह जन्म-जन्मांतर के चक्र से मुक्त हो जाता है. लिहाजा आप भी साल में 2 बार अलग-अलग संख्या में पौधारोपण जरूर करें. 

कंबलों का करें दान 

सर्दियों का पीक सीजन चल रहा है. ऐसे में जरूरतमंदों को कंबल का दान करना श्रेष्ठ माना जाता है. लाल किताब (Lal kitab ke Achuk Upay) के अनुसार आप भी अपने हाथ से किसी जरूरतमंद या मंदिर में कंबल का दान कर दें. यह कंबल सफेद और काले रंग का मिक्सचर होना चाहिए. कोशिश करें कि यह दान अगर शनिवार को हो तो ज्यादा बेहतर होगा. ऐसा करने से राहु-केतु के दोष दूर हो जाते हैं.

हनुमानजी को ओढ़ाएं चोला  

किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए आप बजरंग बली को प्रसन्न करें. इसके लिए आप आप साल में 2 बार भगवान हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें. साथ ही बहते पानी में सिंदूर, बताशे, रेवड़ी और शहद बहाएं. ऐसा करने से मंगल दोष दूर हो जाता है और जिंदगी में सफलता कदम चूमने लगती है. 

दिव्यांगों को करवाएं भोजन 

लाल किताब (Lal kitab ke Achuk Upay) के मुताबिक आप साल में कम से कम 10 दिव्यांगों, संन्यासी या कन्याओं को भोजन करवाएं. यह काम साल में 2 बार करना उत्तम रहता है. अगर ऐसा करना संभव न हो तो आप पशु-पक्षियों को भोजन करवाएं और छत पर उनके लिए पानी रखें. आप गोशाला में भी चारे के लिए दान कर सकते हैं. ऐसा करने से शनिदोष दूर हो जाता है और पुण्य फलों की प्राप्ति होती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News