Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Thursday, 24 October 2024

Religious

बस अपनाएं यह टिप्स, मिलेगा कई तरह की परेशानियो से छुटकारा, घर आएगी खुशहाली

01 October 2022 03:15 PM Mega Daily News
फेंगशुई,एनर्जी,अनुसार,fengshui,लेकिन,निगेटिव,जिसका,दीवार,फाउंटेन,tipsफेंगशुई,वास्तु,शास्त्र,भारतीय,संख्या,इस्तेमाल,follow,tips,get,rid,many,problems,happiness,come,home

Fengshui tips:फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है लेकिन भारतीय लोग इसका बहुत बड़ी संख्या में अब इस्तेमाल करने लगे हैं। फेंगशुई के कुछ साधारण से टिप्स अपनाकर घर में आने वाली निगेटिव एनर्जी को पॉजिटिव एनर्जी में बदला जा सकता है। फेंगशुई की कला हमें अपने आसपास की वस्तु और जीवन के बीच संतुलन बनाने में मदद करती है। फेंगशुई एक चीनी पद्धति है जो आज से 3000 साल पहले चीन में उत्पन्न हुई।

Fengshui tips

  • फेंगशुई के अनुसार बाहर से पहन कर आए जूते और चप्पलों को बाहर ही रखें। उन्हें अपने साथ लेकर अंदर ना आए। ऐसा करने से बाहर से आई हुई गंदगी, टेंशन और निगेटिव एनर्जी जूते, चप्पल के रास्ते घर में आ जाती है और जिसका हमारे शरीर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है।
  • कमरे में या लिविंग रूम में बैठते वक्त अक्सर हमें दीवार से टीक कर या पीठ लगाकर बैठने की आदत हो जाती है। फेंगशुई के अनुसार ऐसा करने से आपके के अंदर की सारी एनर्जी दीवार के सहारे बाहर चले जाती है और आप खुद को बहुत अकेला और कमजोर महसूस करने लगते हैं।
  • फेंगशुई के अनुसार घर में खुशहाली लाने के लिए घर में मेन गेट के सामने अंदर या बाहर एक फाउंटेन लगाना चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फाउंटेन का पानी उस के बीचो बीच ही रहे जिसका मतलब है कि आपके जीवन में भी अवसर आते रहेंगे।
  • फेंगशुई के अनुसार घर में क्रिस्टल कछुआ रखने से बीमारियां दूर रहती है और परिवार में सभी लोगों की उम्र बढ़ती है और यह देखने में भी काफी अच्छा लगता है।
whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News