Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Religious

इस तरह मां लक्ष्मी को प्रसन्न करके आप भी बन सकते है धनवान और दूर होंगे आर्थिक कष्ट

27 April 2022 10:05 AM Mega Daily News
व्यक्ति,लक्ष्मी,नियमित,सुखसमृद्धि,मेहनत,ज्योतिष,उपायों,आर्थिक,प्राप्ति,तुलसी,शिवलिंग,चंद्रमा,लेकिन,मिलता,बताया,,way,pleasing,maa,lakshmi,become,wealthy,away,financial,troubles

हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. मां लक्ष्मी की कृपा और घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए व्यक्ति दिन-रात खूब मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की इतनी मेहनत भी रंग नहीं लाती. ऐसे में व्यक्ति के मन में निराशा आ जाती है. लेकिन अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. 

अगर आपके पास भी ज्यादा समय तक धन नहीं टिकता या फिर मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता तो ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं, घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं धन लाभ के लिए ज्योतिष उपायों के बारे में. 

धन्र प्राप्ति के लिए ये ज्योतिष उपाय हैं कारगार 

लगाएं मां तुलसी का पौधा

शास्त्रों में बताया गया है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं. इससे घर में समृद्धि के योग बनते हैं. 

रखें बृहस्पतिवार के दिन व्रत

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भगवान विष्णु की कृपा भी जरूरी है. बता दें कि मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं और अगर दोनों को साथ में पूजा जाए तो व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके लिए हर बृहस्पतिवार का व्रत रखें. इतना ही नहीं, आप चाहें तो नियमित रूप से लक्ष्मी-नारायण का पाठ कर सकते हैं. 

मंदिर में नियमित जलाएं दीपक

अगर आप आर्थिक परेशानियों से घिरे हुए हैं तो नियमित रूप से किसी मंदिर में दीपक जलाएं. साथ ही, दीपक में कुछ कलावा भी डालें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

शिवलिंग का जलाभिषेक करें

मान्यता है कि जो व्यक्ति नियमित रूप से शिवलिंग का जलाभिषेक करता है, उसे जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, शिवलिंग पर अक्षत, दूध और बेलपत्र भी चढ़ाएं. ऐसा करने से भोलेनाथ आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे. 

पूर्णिमा तिथि करें चंद्र पूजन

चंद्रमा को शीतलता का प्रतीक माना गया है. घर में सुख-समृद्धि और शांति के लिए चंद्रमा की पूजा करनी चाहिए. पूर्णिमा के दिन अगर चंद्रमा की पूजा की जाए, तो अथाह धन की प्राप्ति होती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News