Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 17 July 2024

Religious

स्वप्न विज्ञान : अगर आप सपने में कोई चीज देख लेते है,तो जान लीजिए उसका आपके जीवन पर क्या असर होने वाला है

07 October 2022 12:11 PM Mega Daily News
संकेत,भविष्य,शास्त्र,जंगली,अच्छा,देखना,जानवर,स्वप्न,सपनों,ज्योतिष,व्यक्ति,विज्ञान,जिनका,बुरा,जानिए,dream,science,see,something,know,effect,going,life

स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

जानिए बाल काटने के सपने का क्या है संकेत

सपने में बाल कटवाते देखना हुए शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में आपके ऊपर जो भी जिम्मेदारियां या कर्जा है, उससे आप जल्द ही मुक्त हो जायेंगे. आपको जल्द ही ढेर सारे धन की प्राप्ति होगी और आपके जीवन में खुशहाली आयेगी. अगर आप या आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा है तो वह जल्दी स्वस्थ हो जायेगा. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं.

जंगली जानवर का हमला होने का सपना 

वहीं माना जाता है कि यदि आपके सपने में आप पर किसी खूंखार जंगली जानवर ने हमला किया है तो समझ लीजिए कि आप किसी बड़ी परेशानी में फंसने वाले हैं। इसका अर्थ यह भी है कि आपके परिवार में चल रही समस्‍याओं का आपकी प्रोफेशनल लाइफ और आपके बिजनस पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है और जिसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं। जंगली जानवर का सपने में आप पर हमला इस बात का भी संकेत है कि आप भविष्‍य में अपने माता-पिता की ओर से कोई दुखद समाचार मिल सकता है। यहां तक कि आपका कोई करीबी भी आपको धोखा दे सकता है।

कुछ जल्द ही अच्छा होगा ऐसा संकेत देता है ये सपना

स्वपन शास्त्र के अनुसार, सपने में अगर खुद को या फिर किसी और को आत्महत्या करते हुए देखा है तो यह शुभ माना जाता है। यह सपना आपको दीर्घायु होने का संकेत देता है। स्वास्थ्य के लिए लिहाज से भी यह सपना अच्छा माना जाता है। अगर आप किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आपके जल्द बेहतर होने के संकेत देता है।

कुएं से पानी निकलने का सपना देता है ये संकेत

सपने से कुएं से पानी निकालते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. यह सपना व्यक्ति को जीवन में आगे चलकर होने वाले धन लाभ का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने देखने वाले व्यक्ति को गुप्त धन की प्राप्ति भी हो सकती है. इसके अलावा यह सपना जिस व्यक्ति को आता है भविष्य में उसकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद रहती है.

सपने में जंगली जानवरों का शिकार करते देखना

माना जाता है अगर आपने सपने में ये देखा है कि आप जंगली जानवर का शिकार कर रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि आपका लालच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और जिसकी आपको जरूरत नहीं है। इसका अर्थ है कि आप अपने बिजनेस या फिर समाज में आप से जुड़े लोगों से किसी प्रकार का झूठ बोल रहे हैं। इससे आप और आपके दोस्‍तों के बीच झगड़ा हो सकता है।

यह सपना देता है लाभ

अगर आपने खुद का सिर कटा हुआ देखा है तो भविष्य पुराण के अनुसार यह धन लाभ का सूचक है। सपने में खूद का सिर कटा देखना या सिर पर चोट लगने का मतलब है आपका अटका हुआ धन आपको मिलने वाला है या फिर आपको किसी क्षेत्र से लाभ होने वाला है.

यह सपना बताएगा नुकसान होने का संकेत

आपने फांसी लगाते हुए सपना देखा है तो यह शुभ संकेत नहीं है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको सकारात्मक रहना होगा अन्यथा कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। अगर आपने सपने में किसी की अर्थी देखी है तो यह शुभ माना जाता है इसका अर्थ है कि आपका भाग्य जगने वाला है। वहीं अगर रोगी अर्थी देखे तो यह

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News