Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Religious

बुधवार के दिन सिंदूर के उपाय करने से घर धन-धान्य से भरा रहेगा

14 December 2022 09:37 AM Mega Daily News
बुधवार,कार्य,भक्तों,व्यक्ति,आर्थिक,अर्पित,शुरुआत,विधान,भगवान,प्रसन्न,धनधान्य,ज्योतिष,शास्त्र,अनुसार,मंदिर,,vermilion,remedies,wednesday,house,full,wealth

हिंदू धर्म में गणेश जी को सर्वपूजनीय माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश पूजा से करने का विधान है. कहते हैं कि गणेश जी की पूजा के साथ कार्य की शुरुआत करने से वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. वहीं, बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा का विधान है. इस दिन गणेश जी की पूजा के साथ-साथ उनकी कृपा पाने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. इस दिन विशेष उपाय करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के दिन किन उपायों को करने से घर धन-धान्य से भरा रहता है. 

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाएं और गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं. इससे बप्पा के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है. व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती. इसके अलावा बुधवार को गणपति को मोदक का भोग भी लगाया जा सकता है. 

- आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को 21 या 42 जावित्री अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होता है. साथ ही, बुधवार के दिन साबुत मूंग उबालकर उसमें घी और चीनी मिलाएं और गाय को खिलाने से व्यक्ति के कर्ज से जल्द छुटकारा मिल जाता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन मंदिर में जाकर गणेश जी को दूर्वा और लड्डू अर्पित करें. इससे सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है. इतना ही नहीं, बुधवार के दिन सूर्योदय से पहले 2 मुट्ठी मूंग लेकर अपने ऊपर घुमाकर अपनी मनोकामना  बोलें और इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे व्यक्ति के आर्थिक हालात सुधर जाते हैं. 

- बुधवार के दिन गणेश पूजा के बाद किन्नर को कुछ दान करने से लाभ होता है. दान के बाद किन्नर से कुछ पैसे आशीर्वाद के रूप में ले लें.  इसके बाद इन पैसों को पूजा के साथ पर रख दें और इन्हें दीप-धूप दिखाएं. इससे जल्द ही आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

- ज्योतिषीयों का कहना है कि बुधवार के दिन अथर्वशीर्ष का पाठ करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. भक्तों के सभी विघ्न दूर करते हैं. 

- इस दिन पूजा के बाद भगवान गणेश जी को मस्तक पर सिंदूर अर्पित करें और इसके बाद  इसे अपने माथे पर लगा लें. इससे आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News