Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Religious

इन उपायों को अपनाने के बाद जीवनभर आपको पैसों की तंगी नहीं होगी, लक्ष्मी रहेगी सदा प्रसन्न

03 June 2022 11:00 AM Mega Daily News
लक्ष्मी,करें,बावजूद,कमाने,स्रोत,स्थान,दक्षिणावर्ती,इंसान,ख्वाइश,जिंदगी,मुकाम,हासिल,लेकिन,मेहनत,निराशा,,adopting,measures,short,money,rest,life,lakshmi,always,happy

हर इंसान की ख्वाइश होती है कि वह राजा जैसी जिंदगी जिए. जीवन में एक मुकाम हासिल करे, खूब पैसा कमाए लेकिन कई बार काफी मेहनत  के बावजूद निराशा ही हाथ लगती है. या तो हम कमाने के बाद बचत नहीं कर पाते या फिर पैसा फिजूलखर्ची में चला जाता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये सब किस्मत के साथ नहीं मिलने से होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने के बाद जीवनभर आपको पैसों की तंगी नहीं होगी. 

अगर आपको बार-बार पारिवारिक कलह से गुजरना पड़ रहा है और किसी बीमारी की वजह से पैसा रुक नहीं प् रहा है तो सोमवार या शुक्रवार के दिन नियमित शिवलिंग पर गाय का दूध चढ़ाएं. ऐसा करने से से शिवजी की कृपा होती है और धीरे-धीरे सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हों तो प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद कनकधारा स्रोत और लक्ष्मी स्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में रुपये पैसे का आवागमन होने लगता है. 

इसके अलावा अमावस्या के दिन ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में देशी गाय के घी में केसर के रेशे डालकर दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सम्पन्नता बढ़ती है. 

कुछ लोगों के साथ ऐसा भी होता होगा कि काफी पैसा कमाने के बावजूद पैसा ठहरता नहीं है. ऐसे में शनिवार के दिन धार्मिक स्थान पर गरीबों को भोजन कराएं. साथ ही उन्हें जरूरत की चीजें दान करें. ऐसा करने से जल्दी घर की तरक्की होनी शुरू हो जाती है.

घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे, इसके लिए पूजा वाले स्थान पर दक्षिणावर्ती शंख रखें और प्रत्येक गुरुवार को इस शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. दक्षिणावर्ती शंख को देवी लक्ष्मी का साक्षात रूप माना जाता है. इसलिए ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News