होली हो या दिवाली हर किसी की कोशिश होती है कि त्योहार अपने परिवार के साथ मनाएं. लोग त्योहारों पर छुट्टी लेने के लिए काफी कोशिश करती है हालांकि हर किसी को छुट्टी मिल नहीं पाती है.

यूपी पुलिस के एक इंस्पेक्टर ने भी एसपी को एक प्रार्थना पत्र लिखकर छुट्टी मांगी. इंस्पेक्टर ने 10 दिन की छुट्टी मांगी थी और उसे 5 दिन का अवकाश मिल गया. हालांकि अब उस इंस्पेक्टर का लिखा प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल इंस्पेक्टर ने छुट्टी के लिए जो वजह लिखी है वह बहुत अलग है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फर्रूखाबाद के फतेहगढ़ स्थित पुलिस लाइन में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार रिट सेल का कार्य देख रहे हैं. उन्होंने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र लिखकर भेजा था.

अशोक ने छुट्टी लेने की बताई ये वजह

अशोक कुमार ने प्रार्थना पत्र में कहा, 'शादी के 22 वर्ष में प्रार्थी की पत्नी होली के अवसर पर अपने मायके नहीं जा सकी है. इस कारण वह प्रार्थी से बेहद नाराज चल रही है. और वह होली के अवसर पर अपने मायके जाने एवं प्रार्थी को साथ ले चलने की जिद कर रही है. इस कारण प्रार्थी को अवकाश की महती आवश्यकता है. श्रीमान जी से विनम्र अनुरोध है कि प्रार्थी की समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए प्रार्थी को 04 मार्च से 10 दिन का अवकाश देने की कृपा करें.’

प्रार्थना पत्र मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने अशोक कुमार को पांच दिन की छुट्टी दे दी. अशोक कुमार का यही प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पुलिस अधिकारी भी कह रहे हैं कि छुट्टी लेने का यह नायाब तरीका है.

Trending Articles