दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा की जांच के दौरान पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस पूरे मामले में कई हार्ड कोर नामी गैंगस्टर और बड़े बदमाश भी शामिल थे. इनमें से कुछ बदमाशों पर तो कई-कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

तिहाड़ में सजा काट चुके हैं दंगाइयों के मददगार

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि उपद्रवियों और दंगाइयों का साथ देने वाले कुछ कुख्यात बदमाश दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा तक काट चुके हैं. आपको बता दें कि जहांगीरपुरी में सामने आए घटनाक्रम और बवाल के दौरान इन सभी ने उपद्रवियों का जमकर साथ दिया था. हिंसा के बाद से ये सभी अपना-अपना ठिकाना छोड़कर फरार हैं. ऐसे करीब 20 चिन्हित बदमाशों की धरपकड़ में दिल्ली पुलिस की कई टीमों को एक साथ काम पर लगाया गया है. 

अंसार से लिंक तलाश रही पुलिस

इस मामले की जांच के दौरान अब क्राइम ब्रांच की एक टीम हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार से इन सभी बदमाशों का लिंक तलाश कर रही है. वहीं पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में ये खुलासा हुआ है कि जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद अंसार है. बता दें कि अंसार फिलहाल पुलिस की क्राइम ब्रांच की हिरासत में है. अंसार आर्म्स एक्ट और मारपीट के केस में जेल की हवा खा चुका है. अंसार की क्राइम कुंडली खंगालने के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम बंगाल में है. यानी साफ है कि दिल्ली पुलिस अब इस पत्थरबाज 'पुष्पा' की अकड़ ढीली करने की तैयारी कर चुकी है.

जहांगीपुरी हिंसा में गिरफ्तार ज्यादातर आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि पहले से आरोप लगते रहे हैं कि जहांगीरपुरी में बड़ी तादाद में बांग्लादेशी रहते हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस गिरफ्तार आरोपियों का बांग्लादेश कनेक्शन भी खंगाल रही है.

Trending Articles