भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव के शतक और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में 65 रनों से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजों ने बहुत ही धमाकेदार खेल दिखाया. बॉलर्स की वजह से ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. 

गेंदबाजों ने किया कमाल 

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बहुत ही धमाकेदार खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में फिन एलेन को आउट कर दिया. इसके बाद न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. टीम इंडिया की तरफ से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. उन्होंने 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल के खाते में 2-2 विकेट आए. वॉशिंगटन सुंदर ने एक हासिल किया. गेंदबाजों की वजह से ही टीम इंडिया ने 65 रनों से जीत हासिल की है. 

सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक 

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 51 गेंदों में 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे. उनकी वजह से टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई. ईशान किशन ने 36 रन बनाए. श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या ने 13-13 रनों का योगदान दिया. बल्लेबाजों के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया. 

टीम इंडिया को मिले नए ओपनर्स 

भारत ने पारी की शुरुआत की और ऋषभ पंत ने शुरूआती ओवर में टिम साउदी की गेंद पर मिड आन पर जोरदार चौका लगाया. लेकिन यह उनके साथी बाएं हाथ के इशान किशन थे, जो अपने स्ट्रोक-प्ले में अधिक प्रभावी थे. उन्होंने साउदी को थर्ड मैन के माध्यम से चौका मारना शुरू किया, लॉकी फग्र्यूसन को डीप स्क्वायर-लेग पर छक्का लगाया और फिर अतिरिक्त कवर और मिड-आफ के बीच एडम मिल्ने को ड्राइव पर चौका लगाया. 

पंत हुए फ्लॉप 

ऋषभ पंत (6) ने पावर-प्ले के अंतिम ओवर में फग्र्यूसन की आफ स्टंप गेंद के बाहर शॉर्ट पुल करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद टॉप-एज पर लगी, जिसके कारण वह आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव का हिट शो शुरू हुआ और उन्होंने कीपर को छकाते हुए एक चौका लगाया, जबकि किशन ने जेम्स नीशम का स्वागत विकेट के दोनों ओर बैक-टू-बैक चौकों के साथ किया. इसके बाद बारिश के कारण 26 मिनट तक खेल रूका रहा. 

टिम साउदी ने ली हैट्रिक 

न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने अंतिम ओवर में हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को लगातार गेंदों पर आउट करके हैट्रिक ली, लेकिन तब तक बहुत ही देर हो चुकी थी और भारत बड़ा स्कोर बना चुका था. भारत की 20 ओवर में 191/6 रनों की पारी में सूर्यकुमार 111 रन बनाकर नाबाद रहे.

Trending Articles