सीमा पर जारी भारत-चीन टेंशन (India-China Dispute) के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बयान सामने आया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चीन (China) हमको आंखें दिखा रहा है. जब तब हमला कर रहा है. लेकिन भारत सरकार कह रही है कि सब ठीक है. केंद्र सरकार को सख्त रवैया दिखाना चाहिए. हमें चीन के सामान को खरीदना बंद करना चाहिए. मैं केंद्र सरकार से चीन के सामान के इम्पोर्ट पर बैन लगाने की मांग करता हूं.

चीन के सामान पर लगे बैन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या हम भारत में ये सब सामान नहीं बना सकते? हम चीन से चप्पल क्यों खरीदें? चीन के सामान पर बैन लगना ही चाहिए. चीन से इम्पोर्ट बंद करके उसको औकात दिखा देंगे. चीन जिस तरह से हमारे ऊपर छोटे-बड़े हमले कर देता है. हमारी सेना के जवान सीमा पर चीन का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. अपनी जान तक दे रहे हैं. कई जवानों ने अपनी जान दी. उसके बावजूद सुनने में आता है कि चीन इतने किमी अंदर घुस गया.

केंद्र सरकार पर केजरीवाल का निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इतना कुछ होने के बाद भी भारत सरकार कहती है कि सब ठीक है. मीडिया-सोशल मीडिया में भी आता है कि सरकार ठीक कह रही है. अब एक तरफ चीन हमें आंखें दिखा रहा है, हमारा सैनिक सीमा पर चीन का डटकर मुकाबला कर रहा है. अपनी जान तक दे रहा है. दूसरी तरफ, हम चीन को इसका इनाम देते जा रहे हैं. उसको आंख दिखाने के बजाय हम उसको इनाम दे रहे हैं, उससे और सामान खरीद रहे हैं.

चीन से इम्पोर्ट पर केजरीवाल का तंज

उन्होंने आगे कहा कि 2020-21 में हम लोगों ने चीन का 65 बिलियन डॉलर यानी करीब सवा 5 लाख करोड़ रुपये का सामन खरीदा. चीन ने जब और आंख दिखाई तो हमने अगले साल 95 बिलियन डॉलर्स यानी करीब साढ़े 7 लाख करोड़ रुपये का सामान खरीदा. केंद्र पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपको तो उनका सामान खरीदना बंद करना चाहिए था.

Trending Articles