कोरोना महामारी की वजह से करीब 2 साल से बंद पड़ी अमरनाथ यात्रा इस बार जून के आखिर में शुरू होने जा रही है. इसे लेकर लोगों में बेहद उत्साह का माहौल है.

जम्मू-कश्मीर के आला अफसर होंगे शामिल

इस संबंध में सुरक्षा और दूसरी तैयारियों को अंजाम देने के लिए आज कश्मीर में अधिकारियों की बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में जम्मू कश्मीर के टॉप पुलिस-प्रशासनिक अफसर और सुरक्षाबलों के अधिकारी शामिल होंगे. मीटिंग में यात्रा को सुचारू रुप से  संचालित करवाने के उपायों पर चर्चा की जाएगी. 

30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

बताते चलें कि इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2022) 30 जून से शुरू होने वाली है. इसमें 4-5 लाख यात्रियों के शामिल होने की संभावना है. यह यात्रा कश्मीर में बालटाल और पहलगाम, 2 जगहों से शुरू होती है. श्रद्धालु बालटाल से 16 और पहलगाम से 40 किलोमीटर दुर्गम पहाड़ों में चढ़ाई करके श्री अमरनाथ गुफा में पहुंचते हैं. 

अलगावादियों के निशाने पर रहे हैं श्रद्धालु

कश्मीर के अलगावादी और पाकिस्तानपरस्त आतंकी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2022) को अपनी अलगाववादी मुहिम में बड़ी रुकावट मानते रहे हैं. इसलिए वे इस यात्रा पर हमले की साजिश रचते रहे हैं. आज होने वाली हाई लेवल बैठक में यात्रियों की सुरक्षा, उनके ठहरने और लंगर समेत कई मुद्दों पर चर्चा कर अहम फेसले लिए जाएंगे.

Trending Articles