ज्‍योतिष के अनुसार किसी भी ग्रह का वक्री होना उसके प्रभावों की तीव्रता को बढ़ा देता है. इसलिए जब कोई ग्रह वक्री होता है तो उसका असर सभी राशियों के जातकों पर आम दिनों की तुलना में ज्‍यादा होता है. धन, बुद्धि, व्‍यापार के दाता बुध वृषभ राशि में 10 मई 2022 से वक्री हो रहे हैं. बुध की उल्‍टी चाल 3 राशि वालों के लिए शुभ और 5 राशि वालों के लिए अशुभ साबित होगी. वहीं बाकी राशियों पर इसका औसत असर होगा.

वक्री बुध इन राशियों के लिए शुभ 

वृषभ राशि: वक्री बुध वृषभ राशि वालों को खूब लाभ देंगे. नई नौकरी, पदोन्‍नति मिल सकती है. आय में बढ़ोतरी होगी. बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. सम्‍मान बढ़ेगा. 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए वक्री बुध आय बढ़ाएंगे. करियर में तरक्‍की मिलेगी. धन लाभ होगा. ऐसे लोगों से संबंध बेहतर होंगे जो आपकी कामयाबी में अहम रोल निभाएंगे. 

मीन राशि: मीन राशि वालों को बुध की उल्‍टी चाल कई तरह से फायदा पहुंचाएगी. नौकरी-व्‍यापार में लाभ होगा. निवेश से फायदा होगा. कुल मिलाकर यह समय आपको आर्थिक तौर पर मजबूती देगी. 

इन लोगों को रहना होगा सावधान 

बुध वक्री होने पर कुछ राशि वालों को उलझन, चिड़चिड़ाहट का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा यह करियर-व्‍यापार, आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर डालता है. वृषभ राशि में वक्री बुध 5 राशि वालों पर बुरा असर डालेंगे. ये राशियां मिथुन, कन्‍या, तुला, वृश्चिक और धनु हैं. वक्री बुध के नकारात्‍मक असर के चलते इन राशि वालों को मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. खर्चे बढ़ सकते हैं. पार्टनर के साथ झगड़ा दांपत्‍य जीवन पर बुरा असर डाल सकता है. बेहतर होगा कि इस समय किसी से उलझें नहीं. निवेश सोच-समझकर करें. बुध की उल्‍टी चाल के प्रकोप से बचने के लिए बुध संबंधित चीजों का दान करें, इससे राहत मिलेगी.

Trending Articles