Mahashivratri 2024: कुछ दिन बाद यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि का महापर्व आने वाला है। वहीं महाशिवरात्रि के 1 दिन पहले यानी 7 मार्च को तीन बड़े ग्रह नक्षत्र और राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 7 मार्च को मंगल ग्रह धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, बुध ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे और शुक्र ग्रह भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे।

बता दें कि मीन राशि में बुध के गोचर करने से राहु और बुध की युति बनेगी। मीन राशि में राहु पहले से ही विराजमान है। वहीं कुंभ राशि में शनि देव पहले से ही विराजमान है। ऐसे में कुंभ राशि में शुक्र और शनि की युति बनेगी। महाशिवरात्रि के ठीक एक दिन पहले तीन ग्रह अपनी चाल में बदलाव कर रहे हैं। इन ग्रहों के गोचर करने से कुछ राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। आज इस खबर में जानेंगे कि महाशिवरात्रि के दिन किन-किन राशियों को महादेव का आशीर्वाद मिलेगा।

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि के ठीक एक दिन पहले शुक्र, बुध और मंगल के नक्षत्र परिवर्तन और राशि परिवर्तन से कन्या राशि वाले लोगों को लाभ मिलेगा। साथ ही जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनको खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही कारोबार में जबरदस्त का मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। सेहत संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। वरना फिर से सेहत खराब हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए बुध, शुक्र और मंगल का गोचर अनुकूल साबित होगा। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही यह युति कारोबारियों के लिए बेहद ही शुभ मानी जा रही है। कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। साथ ही जो लोग कर्ज से परेशान हैं उनको मुक्ति मिल सकती है। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह राशि

बुध और शुक्र का गोचर सिंह राशि वाले लोगों के लिए लाभदायक माना जा रहा है, क्योंकि महाशिवरात्रि के बाद सिंह राशि के लोगों को कारोबार, करियर और जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही जीवन में किसी भी तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। तनाव से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा।

 

Trending Articles