सोते समय हर किसी को सपने आते हैं फिर चाहे वो अच्छे हो, बुरे हो या फिर डरावने। किसी का भी अपने सपनों पर कंट्रोल नहीं होता है। सोने के बाद व्यक्ति खुद को दूसरी दुनिया में ही पाता है जहां पर वह प्यारे, खुशी देने वाले सपने देखता है। वहीं कई ऐसे सपने होते हैं जिनके कारण नींद टूट जाती है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को हर एक सपना याद रहे ये बहुत ही कम होता है। हर व्यक्ति को कोई सपना याद रहता है, तो कोई भूल जाता है। हर एक सपने का एक मतलब जरूर होता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को आने वाले सपने उसके भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में भी बताता है। जानिए कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में जो शुभ माने जाते हैं।

सपने में इंद्रधनुष देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के सपने में इंद्रधनुष दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि उसे जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

सपने में सोने की चीजें दिखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में सोने से बनी चीजें दिखती हैं, तो यह शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब माना जाता है कि आने वाले समय में व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है, जिससे अपार धन लाभ मिलेगा।

जलता हुआ दीपक देखना

अगर सपने में किसी व्यक्ति को जला हुआ दीपक दिखता है, तो इसका मतलब है कि उनके आने वाले समय से अंधकार हटने वाला है। इसके साथ ही अचानक धन लाभ होगा।

पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में समुद्र या फिर किसी नदी को देखता है, तो इसका मतलब है कि अचानक से उसे धन लाभ होगा।

कानों में बाली पहने हुए देखना

अगर सपने में कोई व्यक्ति खुद के कानों में सोने की बाली पहने हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि उसे जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

Trending Articles