प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि वह नौकरी करे या व्यवसाय, उसे दिन दोगुनी और रात चौगुनी सफलता प्राप्त हो. ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए वह हर तरह का प्रयास करता है, लेकिन हमेशा ऐसा संभव नहीं होता है. जीवन के अप-डाउन व्यक्ति को निराशा, मानसिक तनाव, चिंता, क्षोभ और दुख के अंधेरे में ले आती है. जो लोग लंबे समय तक इन स्थितियों का सामना करते हैं, वह डिप्रेशन का भी शिकार हो जाते हैं. इन हालातों से छुटकारा पाने और इन क्षेत्रों में सफलता पाने के लिए यहां कुछ अचूक उपाय दिए जा रहे हैं. आप इनका उपयोग करें तो निश्चित रूप से आपके कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे.

- बुधवार के दिन भगवान गणपति को पूरी आस्था और श्रद्धा भाव के साथ दूर्वा घास अर्पित करते हुए, उनसे मन ही मन अपने कार्य सिद्धि की प्रार्थना करें. कार्य में निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी.

- किसी भी महत्वपूर्ण कार्य या फिर इंटरव्यू, परीक्षा, नौकरी, व्यापार डील को पक्का करने के लिए जाते समय भगवान को भोग लगाया हुआ मीठा खाकर ही निकलें. आप देखेंगे कि जिस कार्य के लिए आप गए थे, वह अच्छे से पूरा हो गया.

- किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन मां दुर्गा और पार्वती का पीले वस्त्र, फूल और पीले ही रंग की बनी मिठाई का भोग लगाएंगे. देवी मां की कृपा से कार्यों में सफलता मिलने लग जाएगी. विवाह में आ रही बाधाएं भी दूर होगी. 

- जब कभी किसी ऐसे काम से जाना हो, जो बहुत जरूरी है, मगर उसमें बाधा आने की आशंका भी दिख रही है तो जाते समय घर के मुख्य द्वार पर चुटकी भर नमक डाल दें, उसके बाद काम पर जाएं. बाधाएं दूर होगी और आपका काम बन जाएगा. 

- अमावस्या और पूर्णमासी की रात्रि में घर की महिलाएं घी का दीपक बनाकर घर के मेन दरवाजे पर रखें, ऐसा करने से घर में खुशियां आती है और सभी का मन प्रफुल्लित रहता है.

Trending Articles