इंसान और जानवर के प्यारे रिश्ते के कई किस्से आपने सुने और देखे होंगे. लेकिन एक इंसान कितना क्रूर हो सकता है वो कुछ दिनों से वायरल हो रही खबर से पता चलता है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों की सच्चाई जानकर आपका दिल भर आएगा. यह तस्वीर एक प्रेग्नेंट भैंस की है जिसे एक कसाई हलाल करने के लिए लेकर जा रहा था. इस दौरान भैंस ने कुछ ऐसा किया कि कसाई का दिल पिघल गया. यह इमोशनल कर देने वाली खबर चीन की बताई जा रही है.

कसाई के सामने घुटने पर बैठ गई भैंस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के गुआंगडोन में एक ऐसी घटना हुई है जिसके बारे में जानकर लोग इमोशनल हो रहे हैं. यहां के शांताउ इलाके में एक कसाई गर्भवती भैंस को हलाल करने के लिए लेकर जा रहा था. इस दौरान अपने बच्चे की जान बचाने के लिए वह भैंस कसाई के सामने घुटने पर बैठ गई, जैसे वो उससे अपनी और अपने बच्चे की जान बक्शने की गुहार लगा रही हो. वह कसाई के साथ नहीं जाना चाहती थी. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान भैंस रो भी रही थी, उसकी आंखों में आंसू साफ देखे जा सकते हैं. 

पिघल गया कसाई का दिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन में इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया जिसे देखने के बाद उस भैंस को बचाने के लिए वहां के कई लोग आगे आए. लोगों ने मिलकर करीब ढाई लाख रुपए इकट्ठे किए और भैंस की जान बक्शने के बदले उन पैसों को कसाई को दे दिया. इन सब के बाद कसाई भी काफी इमोशनल हो गया और उसका दिल भी पिघल गया. उसने लोगों से पैसे लेकर भैंस को छोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, उस भैंस को जियांग के किसी बौद्ध मंदिर को सौंप दिया गया है.

Trending Articles