आतंकी ओसामा बिन लादेन के परिवार ने प्रिंस चार्ल्स के चैरिटेबल ट्रस्ट  1 मिलियन पाउंड यानी करीब 0.64 करोड़ रुपये डोनेट किए थे। द संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक यह रकम बिन लादेन के दो सौतेले भाइयों ने दी थी। प्रिंस चार्ल्स ने बकर बिन लादेन और शफीक से यह दान स्वीकार किया था। इस रिपोर्ट के बाहर आने के बाद प्रिंस चार्ल्स चैरिटी ऑर्गनाइजेशन पर सवाल खड़े होने लगे हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स ने यह राशि बकर से लंदन के क्लेरेंस हाउस में ली। उन्होंने खुद बकर से मुलाकात की थी। 2013 में प्रिंस चार्ल्स ने एक सूटकेस में यह  पूरी रकम ली थी। बता दें कि इससे दो साल पहले ही ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी फौज ने ढेर किया था। ओसामा ने अमेरिका के ट्विन टावर पर हमला करवाया था जिसमें 3 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। मरने वालों में 67 लोग ब्रिटेन के भी थे। 

प्रिंस चार्ल्स के सलाहकारों ने उन्हें यह रकम न लेने की सलाह भी दी थी। पीडब्लूसीएफ के चेयरमैन सर लैन चेशायर ने कहा कि बकर बिन लादेन से जो भी फंड लिया गया वह सभी ट्रस्टी की जानकारी में था। उन्होंने कहा कि डोनेशन स्वीकार करने का फैसला भी ट्रस्टियों ने मिलकर किया था। इससे पहले भी प्रिंस चार्ल्स के ट्रस्ट पर डोनेशन लेने को लेकर सवाल उठ चुके हैं। फरवरी में पुलिस ने सऊदी के कारोबारी महफूज मरेई मुबारक से धन लेने के बारे में जांच शुरू की थी। 

सऊदी के कारोबारी ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है। इसके अलावा कतर के विवादित राजनेता से भी पैसे लिए थे। बताया गया कि यह पूरी रकम एक सूटकेस में ली गई थी। कतर के पूर्व प्रधानमंत्री एचबीजे भी चार्ल्स को बड़ी रकम दिया करते थे। एक मीटिंग के दौरान उन्होंने बैग में भरकर कथित तौर पर 1 मिलियन यूरो दिए थे। 

 

Trending Articles