मुंबई में उस वक्त अफरातफरी मच गया जब 12वीं के एक छात्र ने फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। हालांकि गनीमत रही कि मुंबई पुलिस ने समय रहते विमान को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी छात्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर एयरलाइन अकासा एयर के एक विमान को नीचे उतरने का दावा किया। बता दें कि 18 वर्षीय छात्र ने ट्वीट किया था, “अकासाएयर बोइंग 737 मैक्स नीचे जाएगा।” वहीं मामला सामने आने के बाद राकेश झुनझुनवाला द्वारा शुरू की गई अकासा एयरलाइन ने मुंबई के एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

मामला सामने आने के बाद अज्ञात के खिलाफ सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 505 और आपराधिक धमकी 506 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने ट्वीट के आईपी का एड्रेस गुजरात के सूरत में पाया गया। जिसके बाद एक टीम वहां भेजी गई और छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ करने पर आरोपी ने मुंबई पुलिस को बताया कि उसका इरादा अराजकता पैदा करना नहीं था। अधिकारी ने कहा कि उन्हें विमान के बारे में जानने में दिलचस्पी थी और उसे सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट के नतीजों का एहसास नहीं था।

5,000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया

बताया गया कि आरोपी छात्र को एक दिन की हिरासत के बाद 5,000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया गया क्योंकि उसकी परीक्षा चल रही थी।

बता दें कि भारतीय विमानन उद्योग में बम की अफवाह काफी आम है। हाल ही में, एक 59 वर्षीय व्यक्ति को देर से आने के कारण हैदराबाद-चेन्नई उड़ान में सवार होने से इनकार कर दिया गया था जिसके बाद उसने पुलिस को यह कहते हुए फोन किया कि विमान में बम है।

Trending Articles