महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीकर (Loudspeaker) से होने वाली अजान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच लाउडस्पीकर विवाद को लेकर पीएफआई (PFI) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) को चेतावनी दी है. पीएफआई के मुम्ब्रा अध्यक्ष मतीन शेखानी (Matin Shekhani) ने कहा कि देश में मुस्लिमों पर जुल्म हो रहा है. हमारा नारा है छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं.

PFI ने किया जुलूस के दौरान हुई हिंसा का विरोध

मुंबई से सटे ठाणे ग्रामीण के मुस्लिम बाहुल्य इलाके मुम्ब्रा में PFI संगठन के मुम्ब्रा अध्यक्ष मतीन शेखानी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा का विरोध किया.

लाउडस्पीकर को लेकर PFI की चेतावनी

मतीन शेखानी ने कहा कि देश में मुस्लिमों पर जुल्म हो रहा है और कुछ लोग मुम्ब्रा का भी माहौल खराब करना चाहते हैं. हमारा नारा है छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं. इसके अलावा लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को लेकर उन्होंने ये भी कहा कि एक भी लाउडस्पीकर को हाथ लगाया तो पीएफआई (PFI) सबसे आगे नजर आएगी. पीएफआई का प्रदर्शन खत्म होने के बाद मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई अशोक नारायण कडलक को मेमोरंडम भी दिया गया.

मुंबई में आज होगी महाआरती

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की तरफ से आज (शनिवार को) मुंबई के जोगेश्वरी के बहरामबाग इलाके के हनुमान मंदिर में शाम साढ़े सात बजे महाआरती का आयोजन किया गया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक का अल्टीमेटम दिया है.

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे शनिवार की शाम पुणे में सार्वजनिक हनुमान चालीसा पाठ और महाआरती कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए आंदोलन छेड़ा है. उनका ये कार्यक्रम उसी कड़ी का एक हिस्सा है.

Trending Articles