कानपुर में चोरों ने बैंक की हाई सिक्योरिटी को ध्वस्त कर सोने की चोरी को अंजाम दिया है. इस चोरी के बाद से पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं. बैंक में चोरी का ऐसा मामला बहुत दिन बाद सामने आया है. जिसके बाद पुलिस की नींद उड़ी हुई है. गौर करने वाली बात यह है कि चोरों ने बैंक के लॉकर में रखा सोना चुराया है. जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. आइये आपको इस चौंका देने वाली घटना के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

चोरी की यह वारदात कानपुर में सचेंडी के भौंती स्थित भारतीय स्टेट बैंक में सामने आई है. चोरों ने इस घटना को जिस तरीके से अंजाम दिया है, उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरों ने प्लानिंग पहले से ही कर ली थी. चोरी को प्री-प्लान तरीके से अंजाम दिया गया. 

चोरों ने सुरंग बनाकर बैंक में एंट्री मारी. जिसके बाद स्ट्रांग रूम का लाकर तोड़ा और लाखों की कीमत का सोना चुरा ले गए. कहा यह भी जा रहा है कि चोरों के पास बैंक का नक्शा पहले से जरूर रहा होगा. जिसके चलते वे आसानी से बैंक के लॉकर तक पहुंच गए, जहां लाखों की कीमत का सोना रखा था. पुलिस और संबंधित जांच एजेंसी ने मौके से फिंगर प्रिंट और अन्य साक्ष्य इकट्ठा किए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि चोरों ने बैंक से सटे एक खाली प्लॉट में झाड़ियों के अंदर से 10 फीट लंबी सुरंग खोदी और बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचे. शुक्रवार सुबह जब चोरी के बारे में पता चला तो इस बारे में पुलिस को बताया गया.

Trending Articles