एक बार फिर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के कैंपस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प की खबरें आ रही हैं. जेएनयू (JNU) में हुए बवाल को लेकर विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट के छात्र एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. विद्यार्थी परिषद के छात्रों का कहना है कि आज छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती पर एवीबीपी (ABVP) द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था. जेएनयू कैंपस टेफलाज में वामपंथियों ने छत्रपति शिवाजी जी की प्रतिमा का अपमान किया. 

एबीवीपी ने जारी किया बयान

एबीवीपी (ABVP) ने बयान जारी करते हुए कहा कि आज जेएनयू (JNU) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) के कार्यकर्ताओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती (Birth Anniversary of Chhatrapati Shivaji Maharaj) पर उनकी प्रतिमा को जेएनयू के टेफ्लास में लगाया था. वामपंथी दलों को ये बात रास नहीं आई कि कैसे कोई भी फोटो जो उनकी विचारधारा का नहीं है वो टेफलाज में लग सकता है इसलिए उन्होंने उनकी तस्वीर का जेएनयू में अपमान किया.

जेएनयूएसयू ने जारी किया बयान

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की स्टूडेंट यूनियन ने कहानी कुछ और ही बताई. जेएनयूएसयू (JNUSU) ने कहा कि टेफ्लास में एबीवीपी ने एक बार फिर छात्रों पर हमला किया है. यह दर्शन सोलंकी के पिता के आह्वान पर कैंडल लाइट मार्च के तुरंत बाद किया गया था. जेएनयूएसयू ने कहा कि जातिगत भेदभाव के खिलाफ आंदोलन को पटरी से उतारने के लिए एबीवीपी एक बार फिर ऐसा किया.

जेएनयू में भारी पुलिस बल तैनात

विद्यार्थी परिषद ने बताया कि फिलहाल प्रशासन द्वारा जेएनयू की लाइट काट दी गई है. जेएनयू कैंपस में बवाल के बाद दिल्ली पुलिस कैंपस में भारी संख्या में पहुंचीं थी. फिलहाल दोनों संगठनों के छात्रों को शांत करा दिया गया है.

Trending Articles