डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. राम रहीम पर एक और एफआईआर दर्ज की गई है. राम रहीम पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने आरोप लगे हैं. एफआईआर जलंधर के पतारा थाने में दर्ज की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, राम रहीम पर गुरु रविदास जी के बारे में गलत इतिहास बताने के आरोप लगे हैं. राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में कैद है. धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर एक्शन पुलिस ने यू-ट्यूब पर प्रसारित प्रवचन को लेकर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स पंजाब के चीफ जस्सी तलहन की शिकायत पर पुलिस ने राम रहीम पर एफआईआर दर्ज कराई है. धारा 295-ए के तहत पुलिस ने एक्शन लेते हुए जांच शुरू कर दी है. जालंधर देहात के एसपी सरबजीत सिंह ने बताया कि तलहन की शिकायत पर पतारा थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. 

जानकारी के मुताबिक, जस्सी तलहन ने शिकायत के साथ राम रहीम ने जो गलत टिप्पणियां की हैं, उसके सबूत भी अटैच किए हैं. फिलहाल साइबर सेल टीम सारे फैक्ट्स को वेरिफाई करने में जुटी है. जो वीडियो यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड की गई है, उसकी भी इन्वेस्टिगेशन चल रही है.  तलहन का कहना है कि कुछ ही वक्त पहले राम रहीम के सोशल मीडिया चैनल पर यह वीडियो अपलोड हुई थी, जिसमें उसने संत कबीर और गुरु रविदास के बारे में गलत टिप्पणी की थी.

बता दें कि मर्डर और रेप जैसे गंभीर मामलों में राम रहीम सजा काट रहा है. उसकी 40 दिन की पैरोल खत्म हो चुकी है और अब उसे वापस जेल भेज दिया गया है. कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच उसको बागपत स्थित बरनावा आश्रम से सुनारिया जेल शिफ्ट किया गया. गौरतलब है कि राम रहीम को बार-बार पैरोल मिलने को लेकर हरियाणा सरकार भी विपक्ष के निशाने पर है. बलात्कार के मामले में उसे 10-10 साल की कैद हुई है. इसके अलावा पत्रकार रामचंद्र और पूर्व डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या मामले में उसे उम्रकैद की सजा हुई है.

Trending Articles