पाकिस्तान के विरुद्ध हार्दिक पांड्या को खेलना रास आता है और पिछले एशिया कप टी-20 में भी उनकी गेंदबाजी शानदार थी तो इस बार भी उन्होंने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन करके भारत को आखिरी ओवर में छक्के के साथ जीत दिलाई। हार्दिक (3/25) की मदद से भारत ने रविवार को दुबई में एशिया कप टी-20 के रोमांचक मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान पर जीत के साथ देश में खुशी की लहर दौड़ गई और हर कोई अपने अंदाज में जश्न मनाने लगा। इस जीत के साथ ही भारत ने टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया।

हार्दिक का अच्छा साथ भुवनेश्वर (4/26) ने भी दिया और उनके आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज बेबस नजर आए और पूरी टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ही सिमट गई। पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। उन्होंने 42 गेंदों में 43 रनों की उपयोगी पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद (28) ही कुछ हद तक भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाए।

जवाब में हार्दिक की नाबाद 33 रनों की उपयोगी पारी की मदद से भारत ने पांच विकेट खोकर 19.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। हार्दिक के अलावा रवींद्र जडेजा (35) और विराट कोहली (35) ने भी अपना-अपना अहम योगदान दिया। कप्तान रोहित शर्मा (12) और लोकेश राहुल (0) ने टीम को निराश किया। इस बीच, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला। लेकिन जडेजा भी हार्दिक का साथ छोड़कर पवेलियन लौट गए।

आखिरी ओवर में मिली जीत: इसके बाद भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए छह गेंदों में सात रनों की जरूरत थी। लेकिन नवाब ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया। फिर अगली गेंद पर कार्तिक ने एक रन लेकर हार्दिक को स्ट्राइक दी। तीसरी गेंद पर हार्दिक ने कोई रन नहीं लिया, लेकिन चौथी गेंद पर छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई।

Trending Articles