दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान में महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर माल एवं सेवा कर (GST) में बढ़ोतरी को लेकर आज कांग्रेस की रैली हुई. यह रैली 7 सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले आयोजित हुई, जहां से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

देश में नफरत का माहौल

इस आयोजन में राहुल गांधी ने बीजेपी (BJP) की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और मंच से पीएम मोदी (PM Modi) को निशाने पर लेते हुए कहा, 'देश में बीजीपी की सरकार आने के बाद माहौल बिगड़ गया है. बीजेपी सरकार आने के बाद देश में नफरत बढ़ी है और सरकार देश के दो बड़े उद्योगपतियों को फायदा दिलाने का काम कर रही है.'

'पेट्रोल-गैस के दाम बढ़ाए'

रामलीला मैदान से राहुल गांधी ने बीजेपी को ललकारते हुए कहा कि देश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें चरम पर पहुंच गई है. केंद्र सरकार देश की जनता को राहत देने के बजाए लोगों को बेकार के मुद्दों में भटका रही है. 

'पीएम मोदी ने देश को कमजोर किया'

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा, 'कांग्रेस देश को जोड़ती है और बीजेपी देश को तोड़ती है. इस समय पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. लोग इन चीजों पर बोल भी नहीं सकते हैं. हमारी कांग्रेस की यूपीए सरकार ने देश को बचाया है. अगर यूपीए की सरकार की मनरेगा जैसी योजनाएं नहीं लाई होती तो देश में आग लग गई होती. हमारी कांग्रेस सरकार ने सालों तक बड़े तरीके से देश चलाया है इसलिए हम लोग संविधान को बचाने और देश को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी और उसका कार्यकर्ता ही देश को बचा सकता है. कांग्रेस पार्टी की विचारधारा ही देश को प्रगति पर ला सकती है क्योंकि केंद्र की सत्ता में बैठे पीएम मोदी ने देश को कमजोर करते हुए संवाद के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं.' 

विचारधारा की लड़ाई जीतेंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि विचारधारा की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी और उसके लोग बीजेपी और आरएसएस (RSS) की विचारधारा को एक दिन हराकर ही दम लेंगे.

Trending Articles