भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्यालय में चल रही इस बैठक में चुनावी रोडमैप को फाइनल करने को लेकर चर्चा जारी है. इस बैठक में लोकसभा की 160 कमजोर सीटों पर पकड़ मजबूत बनाने के लिए पार्टी ने प्लान तैयार कर लिया है. 

चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर लोकसभा की इन 160 सीटों पर संगठन को मजबूत करने के तरीकों और यहां सरकार द्वारा किए गए कामों की समीक्षा की गई. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम और परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए भी प्लान तैयार किया गया. 

साथ ही बैठक के आगे की एजेंडे पर भी चर्चा की गई. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभा राष्ट्रीय पदाधिकारी, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महासचिव शामिल हुए हैं. हालांकि, दो दिन चलने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की औपचारिक शुरुआत आज यानी सोमवार की शाम को 4 बजे होगी. पीएम मोदी की मौजूदगी में दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में इस बैठक की शुरुआत होगी.

इस बैठक में मोदी सरकार के सभी मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, संगठन महामंत्री/संगठन मंत्री, भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उप-मुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों के नेता प्रतिपक्ष समेत राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मेंबर मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी रोड शो करते हुए दिल्ली के पटेल चौक से बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. इस बैठक में अलग-अलग राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनावों के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी.

Trending Articles