एमपी में अब जल कर और संपत्तिकर न भरने वालों की खैर नहीं। प्रदेश में करीब 25 हजार से अधिक लोग ऐसे हैं जिन्होंने कई बार नोटिस दिए जाने संपत्ति कुर्की का नोटिस जारी करने के बाद भी टैक्स जमा नहीं किया है। ऐसे में अब नगर निगम ने ऐसे लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। जी हां अब ऐसे लोगों के नल कनेक्शन कट कर दिए जाएंगे। इस​के लिए निगम आयुक्त ने आदेश दे दिए हैं।

ई—टेंडरिक के लिए भी नहीं आए खरीदार 

प्रदेश के करीब 25 हजार से अधिक संपत्तियों की ई-टेंडरिंग करने के बाद भी कोई खरीदार नहीं आया था। इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों ने वसूली के लिए नया तरीका अपनाते हुए घरों के कनेक्शन काटने के निर्देश दे दिए हैं। आपको बता दें तहत नगर निगम आयुक्त ने कहा है कि जिन्होंने बिल जमा नहीं किया है उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

इन वार्डों में अधिक वसूली

निगम आयुक्त द्वारा मंगलवार को जोन क्रमांक चार के वार्ड नंबर-15, 16, जोन क्रमांक दो के वार्ड नंबर-10 में राजस्व वसूली कार्य का निरीक्षण किया गया। जहां उन्होंने कर बकाया दारों को टैक्स जमा करने के लिए प्रेरित किया है। साथ ही उन्होंने ऐसा न करने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए नल कलेक्शन काटने के आदेश दे दिए हैं। बकाया दारों के घरों पर पहले नोटिस जस्पा किए गए हैं। 31 मार्च 2023 तक करों की अदायगी न करने वालों पर अधिभार लगाने का निर्णय लिया गया है। वहीं, स्वयं के उपयोग वाली संपत्तियों पर दी जाने वाली 50 प्रतिशत की छूट समाप्त होने और संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी।

Trending Articles