सोना-चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज सोने की कीमतों में मामूली बदलाव देखने को मिला है. आज गोल्ड का भाव 57,400 के पार पहुंच गया है. इसके अलावा HDFC Secirities ने इस बारे में जानकारी दी है. आइए चेक करें दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम गोल्ड का क्या भाव है-

चेक करें सोने-चांदी का भाव?

बृहस्पतिवार को सोने का भाव 35 रुपये मजबूत होकर 57,410 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,375 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि, चांदी की कीमत पांच रुपये की गिरावट के साथ 67,941 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

इंटरनेशनल मार्केट का हाल?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि इंटरनेशल मार्केट में सोना 1,880 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रहा, जबकि चांदी में भी 22.50 डॉलर प्रति औंस पर कोई बदलाव नहीं हुआ.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी ने कहा है कि फेडरल रिजर्व के अधिकारियों से मौद्रिक नीति पर आक्रामक संकेतों के बीच सोना एक सीमा में स्थिरता के साथ कारोबार कर रहा है. दमानी ने कहा कि आश्चर्यजनक अमेरिकी नौकरियों के आंकड़ों के बाद अब जनवरी के लिए अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक मुद्रास्फीति आंकड़े पर ध्यान रहेगा, जो अगले सप्ताह आने वाला है.

Trending Articles