इस बार होली पर इंद्र देवता भी मूड में नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो इस बार की होली पर कई जगहों पर गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं, जिससे फसलों को नुकसान होगा. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें शनिवार से बुधवार तक गरज के साथ हल्की बारिश होने की बात कही गई है. 

इस बार होली पर कैसा रहेगा मौसम? 

बता दें कि इस बार होली 7 और 8 मार्च को मनाई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 5 से 8 मार्च तक हल्की बारिश (Weather Update) हो सकती है. आज रविवार को पश्चिम राजस्थान में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों यानी जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. 

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल

अगर देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा यानी 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली-एनसीआर में आज भी आंशिक रूप से बादल (Weather Update) छाए रहने की संभावना जताई गई है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 15 और अधिकत तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में बारिश (Weather Update) हो सकती है. जबकि छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में 6 मार्च से बारिश की संभावना जताई गई है. इसी दौरान राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, उत्तर कोंकण और गोवा, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

Trending Articles