कांग्रेस राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के मिशन 2024 के प्रेजेंटेशन पर काफी गंभीरता से विचार कर रही है.  यही वजह है कि पिछले चार दिनों में मंगलवार को कांग्रेस की तीसरी बैठक 10 जनपथ पर हुई. कई घंटों तक चली यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई. जिसमें प्रशांत किशोर के 18 घंटे के प्रेजेंटेशन में से अभी तक करीब 12 घंटे तक का प्रेजेंटेशन पूरा हो चुका है.

कांग्रेस बुला सकती है CWC बैठक

इस लंबे प्रेजेंटेशन पर काम करने के लिए कांग्रेस ने एक पैनल बनाया है. जिसके बाद अब ऐसा लग रहा है कि इसी हफ्ते कांग्रेस CWC की बैठक बुला सकती है. जिसमें प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन पर भी चर्चा होगी, साथ ही चिंतन शिविर की तारीख पर भी मुहर लगेगी. 

कांग्रेस की कमियों को बताया

प्रेजेंटेशन में प्रशांत किशोर ने State wise कांग्रेस की कमियों के बारे में बताया है. साथ ही क्या कुछ करने से पार्टी भविष्य में बेहतर perform कर सकती है इसके बारे में भी बताया है. इस प्रेजेंटेशन में सभी नेताओं को सवाल पूछने की छूट रही. तीन दिनों से चल रही इस बैठक में कांग्रेस के सीनियर नेताओं के सभी सवालों का प्रशांत किशोर ने जवाब दिया है. 

कमलनाथ भी हुए बैठक में शामिल

मंगलवार को पहली बार बैठक में मध्यप्रदेश के अध्यक्ष कमलनाथ को बुलाया गया था. सूत्रों के मुताबिक 2024 से पहले जिन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं, उनके सीनियर नेताओं के साथ भी प्रशांत किशोर बैठक करेंगे.

सितंबर में होगा अध्यक्ष चुनाव

खबर ये भी है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में भी involve होंगे. जो कि इसी साल के सितंबर महीने में होनी है. कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रशांत किशोर के सुझावों पर काम करने के लिए पैनल बनाया गया है. इस पैनल में दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक रणदीप सिंह सुरजेवाला, कैसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश शामिल हैं. हफ्ते भर में पैनल को अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौपनी है.

16 से 18 मई तक चिंतन शिविर

इस बैठक से खबर ये भी आई है कि 16 मई से लेकर 18 मई को कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर राजस्थान में होगा. सूत्रों के मुताबिक इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर की भूमिका के बारे में घोषणा कर देगी.

Trending Articles