मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में से एक कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय ने कुमार विश्वास को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है। इससे पहले उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी। समीक्षा के बाद मोदी सरकार ने उनका सुरक्षा घेरा और मजबूत करने का निर्णय लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय ने आईबी की रिपोर्ट के बाद कुमार विश्वास की सुरक्षा में इजाफा करने का फैसला लिया। अब उनके साथ कुल 11 कमांडो तैनात रहेंगे। कुमार विश्वास को सुरक्षा मिलने के बाद पत्रकार प्रभाकर कुमार मिश्रा ने ट्वीट में लिखा,”सुना है कवि कुमार विश्वास को सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।”

इसपर वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश राजपूत ने टिप्पणी करते हुए लिखा,”भाजपा के घाट पर जाने की तैयारी है ये।” जिसपर कुमार विश्वास ने मजाकिया लहजे में दोनों को जवाब देते हुए लिखा,”पिछले पांच साल से यही एक लाइन दोहराते रहते हो भाई। कैसे पत्रकार हो? कुछ तो नया लाओ अब।”

कुमार के इस जवाब पत्रकार प्रभाकर कुमार ने लिखा,”समस्या ब्रजेश जी की पत्रकारिता में नहीं है! समस्या आपके पल-पल बदलते स्वरूप को लेकर है कविवर! हमारे यहां कहते हैं आपने तवे की पहली और आखिरी दोनों रोटियां खाई हैं।” इसपर एक यूजर ने लिखा,”कुमार जी से पूछने की बजाय केजरीवाल से क्यों नहीं पूछते हो कि उसको सब छोड़कर क्यों चले गए। या डर है?”

आमिल मलिक ने लिखा,”आत्मा तो भाजपा के इर्दगिर्द ही भटक रही है कवि कुमार की, बस शरीर साथ नहीं दे रहा। क्योंकि आपने इतना पानी पी-पी की कोसा जो है भाजपा वालों को।” विजय कुमार भगत ने लिखा,”जो भी कहिए विश्वास जी लेकिन कोशिश आपकी कई वर्षों से चल रही है। ये बात अलग है कि अभी तक भाजपा वाले आपको अपने लायक समझे नहीं हैं।” वहीं हेमंत राजपूत ने लिखा,”मुझे एक बात समझ नहीं आई कि जो राष्ट्रहित की बात करता है लोग उसे भाजपा से क्यों जोड़ लेते हैं, भाजपा एक राजनीतिक दल मात्र है।”

आपको बता दें कि पहले कुमार विश्वास को पहले Y कैटेगरी की सुरक्षा दी जाती थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें गृह मंत्रायल ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दे दी है। सूत्रों की मानें तो उन्हें देशभर में ये सुरक्षा प्रदान की जाएगी। अब उनके साथ सशस्त्र पुलिस के 11 कमांडो तैनात रहेंगे। जिनमें से 5 उनके घर के आसपास तैनात होंगे और बाकी के 6 तीन शिफ्ट में उनकी सुरक्षा करेंगे।

Trending Articles