देश में Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने अपनी लोकप्रिय Pulsar 250 (पल्सर 250) रेंज के लिए कलर ऑप्शन को अपडेट कर दिया है। नई लॉन्च की गई पेंट थीम का नाम कैरेबियन ब्लू है और यह पल्सर N250 और पल्सर F250 बाइक दोनों के लिए बिल्कुल नई है। नए कलर ऑप्शन के मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल के जितनी ही है। पल्सर F250 कैरेबियन ब्लू की कीमत 1,44,979 रुपये है, जबकि पल्सर N250 कैरेबियन ब्लू की कीमत 1,43,680 रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं। 

क्या हुए बदलाव

बाइक के सभी बॉडी पैनल जैसे हेडलाइट काउल (पल्सर N250 पर), फेयरिंग (पल्सर F250 पर), फ्रंट फेंडर, इंजन काउल, फ्यूल टैंक और रियर पैनल नीले रंग में रंगे हुए हैं। इसके अलावा कंपनी ने बाइक के अलॉय व्हील्स के लिए कलर मैचिंग व्हील स्ट्रिप्स का भी इस्तेमाल किया है। दोनों मॉडलों में ओवरऑल बदलाव सिर्फ पेंट स्कीम को लेकर ही हुआ हैं। बाकी इंजन और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

इंजन और फीचर्स :  बाइक के वही 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 24.1 bhp की अधिकतम पावर और 21.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आता है। नई पल्सर 250 के कुछ प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल-एलईडी लाइटिंग, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक स्लिपर क्लच शामिल हैं। इन सभी फीचर्स को स्टैंडर्ड तौर पर में उपलब्ध कराया जाता है। 

10,000 यूनिट की बिक्री : अन्य खबरों, कंपनी ने हाल ही में एलान किया है कि उसने पल्सर 250 की 10,000 यूनिट बिक्री मील का पत्थर पार किया है। इसके साथ ही यह देश में सबसे तेजी से बिकने वाली क्वार्टर-लीटर मोटरसाइकिल भी बन गई है। बाइक ने लॉन्च के महज 6 महीने के अंदर ही बिक्री का यह मुकाम पार कर लिया है। साथ ही, कंपनी अपने पल्सर लाइनअप को नए मॉडलों के साथ आगे बढ़ाने की योजना बना रही है जो इस साल के आखिर में भारत में लॉन्च होने की संभावना है।

Trending Articles