वैदिक ज्योतिष मुताबिक ग्रह समय- समय पर राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका असर मानव जीवन और देश- दुनिया पर पड़ता है। साथ ही यह परिवर्तन किसी के लिए सकारात्मक रहता है तो किसी के लिए नकारात्मक। आपको बता दें कि वैभव, धन और ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि वृष में 6 अप्रैल को गोचर करने जा रहे हैं। जिसका असर  सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको शुक्र के गोचर से धनलाभ और तरक्की के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

वृष राशि

आप लोगों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर अत्यंत शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि शुक्र ग्रह आपकी राशि से लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं। इसलिए इस समय आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। साथ ही व्यक्तित्व में निखार आ सकता है। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। वहीं आप अपने निवेशों की तरफ ध्यान देंगे एवं उन्हें बेहतर बनाने के लिए कुछ ठोस निर्णय भी ले सकते हैं। वहीं जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। वहीं जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। वहीं इस समय आप साझेदारी का काम शुरू हो सकते हैं। वहीं अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

कन्या राशि 

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि यह गोचर आपकी राशि से भाग्य स्थान में होने जा रहा है। इसलिए इस समय किस्मत का साथ मिल सकता है। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। साथ ही आर्थिक मामलों में भी समय अनुकूल रहेगा एवं धन आगमन होगा। वहीं जो व्यापारी हैं, उनको कारोबार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आप सेविंग करने में भी कामयाब रहेंगे। वहीं इस समय आप कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

धनु राशि 

आप लोगों के लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन सुखद और लाभाकारी सिद्ध हो सकता है। क्योंकि यह गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में होने जा रहा है। इसलिए इस समय आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही  परिवार में सुख समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। वहीं जो लोग संतान प्राप्ति के इच्छुक हैं, उनको संतान की प्राप्ति हो सकती है।

साथ ही आकस्मिक धनलाभ के भी योग बन रहे हैं। साथ ही आप इस अवधि में किसी प्रापर्टी की लेन- बेच कर सकते हैं। वहीं प्रेम- संबंधों में भी इस समय सफलता मिल सकती है।

Trending Articles