नींद में सपनों का आना एक आम बात है. कई लोगों को यह सपने याद रह जाते हैं तो कुछ लोग सपनों को याद रखने में बेहद कमजोर होते हैं. स्वप्न शास्त्र के जानकार बताते हैं कि नींद में आने वाले सपनों का रियल लाइफ से तगड़ा कनेक्शन होता है. यह आपके भाग्य पर कई तरह से असर दिखाता है. कई बार हम सपनों में बेहद अनोखी चीजें देखते हैं. आप सपने में तरह-तरह के जानवर और पक्षियों को देखते होंगे. बता दें कि एक पक्षी ऐसा भी है जिसे अगर आपने सपने में देख लिया तो आपकी फूटी किस्मत चमक जाती है.

कौन सा है वह पक्षी? 

स्वप्न शास्त्र के जानकार बताते हैं कि सपने में मोर देखना बेहद ही शुभ होता है. खासकर सुबह के सपने में अगर आप मोर देखते हैं तो यह धन लाभ का संकेत देता है. मोर को सपने में देखने का मतलब है कि व्यक्ति जल्द ही कंगाली से मुक्ति पाने वाला है. इसके अलावा मोर का सपना शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशहाली के आगमन का भी संकेत देता है.

इस तरह मोर देखना होता है अशुभ

स्वप्न शास्त्र के जानकर बताते हैं कि अगर आप सपने में काला मोर देखते हैं तो यह जीवन में घटने वाली किसी अशुभ घटना की ओर इशारा करता है. सपने में काला मोर देखने का मतलब है कि घर-परिवार में कोई बड़ी विपदा आ सकती है. इसके उलट सफेद मोर सौभाग्य लेकर आता है. सफेद मोर का सपना घर में सुख और शांति का संकेत देता है.

मोर और सांप की लड़ाई

अगर आप सुबह सपने में मोर और सांप की लड़ाई देखते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के जानकार बताते हैं कि इससे आपके दुश्मनों के बुरे दिन शुरू हो जाते हैं और आपके शत्रुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन कम होने लगती है.

Trending Articles