इस्लामाबाद: तमाम सियासी अटकलों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश को संबोधित कर रहे हैं. इस संबोधन में इमरान भावुक होकर जनता से अपने मन की बात कर रहे हैं. शनिवार सुबह 10 बजे इमरान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. ऐसे में तय माना जा रहा है कि इमरान खान सत्ता खो देंगे.

सांसदों को बताया बिकाऊ

इमरान खान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ये सोशल मीडिया का दौर है. यहां बोलियां लगाकर सांसद बिक रहे हैं. इमरान ने कहा मुल्क में बच्चा-बच्चा सांसदों के रेट जानता है. वे बोले- भेड़ बकरियों की तरह सांसद बिकने का सिलसिला बहुत पहले शुरू हुआ था.

SC के फैसले से निराश इमरान!

इमरान ने कहा, 'हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करते हैं. हालांकि, मुझे इस बात की निराशा है कि अनुच्छेद 63-A पर निर्णय, जो ओपन हॉर्स ट्रेडिंग पर आधारित है, अभी तक नहीं आया है.'

'खुले बाजार में बेचे जा रहे सांसद'

वे बोले कि हमें उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट खरीद-फरोख्त पर स्वत: संज्ञान लेगा. पूरे देश ने देखा कि सांसदों के बाजार स्थापित किए गए और खरीदे और बेचे गए.

ये था इमरान का सपना

संबोधन के दौरान इमरान ने कहा कि जिस राष्ट्र की 60से ज्यादा आबादी 30 साल से कम है. ऐसे राष्ट्र के युवा को हम नहीं बचाएंगे और उन्हें ये दिखाएंगे कि आपके यहां नेता रिश्वत लेकर सरकार गिरा रहे हैं, हम उन्हें क्या दिखा रहे हैं. पाकिस्तान के जनप्रतिनिधि अपने जमीर बेच रहे हैं. रिजर्व सीट वाले भी खुलेआम बिक रहे हैं. मैं पाकिस्तानी के तौर पर बात कर रहा हूं. मैं ये सपने देखता था कि इस मुल्क को बड़ा मुल्क बनाना है. ये जो हो रहा है वह स्ट्रगल है. जो हो रहा है उससे इस सपने को झटका लगता है.

भारत की तारीफ

इमरान खान ने भावुक होते हुए भारतीय विदेश नीति की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारत एक खुद्दार देश है. वहां किसी की हिम्मत नहीं है कि सरकार के साथ ऐसा करे. वे बोले कि भारत की विदेश नीति जोरदार है. जब पूरी दुनिया रूस पर पाबंदियां लगा रही है तब भारत ने उनसे तेल खरीदने का निर्णय लिया है.

इमरान के लिए चुनौती है फ्लोर टेस्ट 

राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि पाकिस्तान में अगर इमरान खान ने इस्तीफा नहीं दिया तो शनिवार को उनकी सरकार गिरनी तो तय ही है. दरअसल शनिवार को पाकिस्तान में फ्लोर टेस्ट होना है और उसे पास करना इमरान के लिए बहुत मुश्किल दिख रहा है.

Trending Articles