उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक विशेष पहल इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. सीएम योगी ने 3 करोड़ परिवारों को एक विशेष खत लिखा है. सीएम योगी की इस चिट्ठी के अंदर देश की आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर खास संदेश छिपा है. अमृत महोत्सव के मौके पर सीएम ने प्रदेशवासियों को 'पत्र' के माध्यम से 'हर घर तिरंगा' अभियान में बढ़-चढ़ कर शामिल होने की अपील की है.

'योगी की पाती'

इस चिट्ठी का नाम 'योगी की पाती' है. चिट्ठी में मुख्यमंत्री ने 'आजादी के अमृत महोत्सव' के अन्तर्गत 11-17 अगस्त तक मनाए जा रहे 'स्वतन्त्रता सप्ताह' और 13-15 अगस्त तक के विशेष अभियान 'हर घर तिरंगा' में प्रदेशवासियों से सहभागिता का आह्वान किया गया है. 

3 करोड़ परिवारों को सीएम की चिट्ठी

सीएम योगी ने यह खास चिट्ठी प्रदेश के 03 करोड़ परिवारों के पास भेजी है. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर केंद्र और राज्य सरकार के साथ-साथ अनेक सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन भी हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं. इस अभियान के तहत प्रत्येक घर और प्रतिष्ठान के भवनों पर तिरंगा लगाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने दिया खास संदेश

मुख्यमंत्री योगी ने 11 से 17 अगस्त तक के स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान हर दिन के लिए प्रभात फेरी, मैराथन दौड़, नुक्कड़ नाटक, पौधारोपण आदि अलग-अलग कार्यक्रम तय किए हैं. वहीं 13-15 अगस्त तक के हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश में साढ़े 04 करोड़ तिरंगा झंडा फहराए जाने की तैयारी है. आयोजनों की श्रृंखला में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस के अवसर पर विभाजन की विभीषिका पराधारित चित्र प्रदर्शनी और तत्कालीन पत्र-पत्रिकाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

Trending Articles