मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में कथित तौर पर आर्थिक तंगी (Financial Scarcity) के कारण आत्महत्या करने से पहले 35 वर्षीय एक जौहरी ने अपनी पत्नी और दो नाबालिग बेटों को जहर दे दिया. एक पुलिस (Police) अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

जौहरी की पत्नी और बड़े बेटे की हुई मौत

अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर बाड़ी नगर में सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को हुई. उन्होंने बताया कि जौहरी (Jeweler) की पत्नी और बड़े बेटे की मौत हो गई, जबकि छोटा बेटा अपनी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है और उसे इलाज के लिए भोपाल (Bhopal) रेफर कर दिया गया है. 

व्यापार में हो रहा था लगातार घाटा 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा (Amrit Meena) ने बताया कि घटनास्थल से बरामद सुसाइड नोट के अनुसार जौहरी जितेंद्र सोनी (Jitendra Soni) को व्यापार में लगातार घाटा हो रहा था और अदालत के एक मामले के कारण परिवार में भूमि विवाद (Land Dispute) का समाधान भी नहीं हो रहा था. इसलिए उसने यह कदम उठाया. उन्होंने कहा कि जितेंद्र ने पहले अपनी 32 वर्षीय पत्नी रिंकी और दो बेटों को जहर दिया और फिर कमरे में फांसी लगा ली. 

मामले की जांच जारी

मीणा ने बताया कि जितेंद्र, रिंकी (Rinki) और उनके 12 साल के बड़े बेटे वैष्णव (Vaishnava) की मौत हो गई, जबकि छोटे बेटे की हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन फिलहाल बोलने की स्थिति में नहीं हैं. मीणा ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले में विस्तृत जांच (Investigation) जारी है.

Trending Articles