झारखंड के दुमका में एक टीचर की पिटाई का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. खराब अंक देने का आरोप लगाकर छात्रों ने टीचर की जमकर पिटाई की. बुरा तो तब हुआ जब टीचर को छात्रों ने पेड़ से बांध दिया और फिर पीटने लगे. मामले में  अभी तक पुलिस को स्कूल की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है. पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी.

टीचर को पेड़ से बांधकर पीटा

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह परेशान कर देने वाली घटना गोपीकंदर थाना क्षेत्र के सरकारी अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय में सामने आई है. क्लास 9 के छात्रों ने मैथ्स के टीचर और स्कूल के क्लर्क को कथित तौर पर परीक्षा में खराब अंक देने के लिए एक पेड़ से बांधकर पीटा. पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार (29 अगस्त) की है.

मामले में पुलिस से शिकायत नहीं

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जेएसी) द्वारा शनिवार को घोषित की गई कक्षा-9 की परीक्षा में स्कूल के 32 में से 11 छात्रों ने ग्रेड-डीडी (डबल डी) हासिल किया, जिसे फेल माना जाता है. मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, क्योंकि स्कूल प्रबंधन ने घटना के बारे में कोई लिखित शिकायत नहीं दी थी. 

छात्रों का करियर हो सकता है बर्बाद!

गोपीकंदर पुलिस थाना प्रभारी नित्यानंद ने बताया कि घटना के सत्यापन के बाद, मैंने स्कूल प्राधिकरण से शिकायत दर्ज करने के लिए कहा. लेकिन उन्होंने शिकायत करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से छात्रों का करियर बर्बाद हो सकता है. पुलिस ने बताया कि टीचर की पहचान सुमन कुमार के रूप में हुई है, जबकि क्लर्क की पहचान सोनेराम चौरे के रूप में हुई है.

जानें पुलिस ने क्या कहा

गोपीकंदर प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) अनंत झा ने बताया कि आवासीय स्कूल में 200 छात्र हैं और अधिकांश छात्र इस घटना में शामिल थे. पीड़ित शिक्षक पहले स्कूल के प्रधानाध्यापक थे, लेकिन बाद में अज्ञात कारणों से उन्हें इस पद से हटा दिया गया. स्कूल की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्लास 9 और क्लास 10 को दो दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और छात्रों को उनके घर वापस भेज दिया गया है. छात्रों ने आरोप लगाया कि टीचर ने उन्हें प्रायोगिक परीक्षाओं में कम अंक दिए, जिसके चलते वे परीक्षा में फेल हो गए. जेएसी की साइट पर अंक ऑनलाइन अपलोड करने के लिए क्लर्क कथित रूप से जिम्मेदार था.

Trending Articles