मध्य प्रदेश के अशोक नगर से शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां 8 वीं की परीक्षा देने गए छात्रों को गणित की जगह पर संस्कृत का पेपर दे दिया गया. बता दें की संस्कृत का पेपर एक दिन बाद होना था. बच्चे गणित की तैयारी करके पहुंचे थे, लेकिन उन्हें संस्कृत का पेपर थमा दिया गया. अभी कर मामले में शिक्षा विभाग या स्कूल प्रबंधन का किसी तरह का बयान सामने नहीं आया था.

बता दें जिले में कुल 10000 से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. टाइम टेबल के हिसाब से 5 वीं और 8 वीं की परीक्षा सुबह 9 बजे से आयोजित की जा रही है. 8वीं का आज गणित का पेपर था. अशोक नगर में जब बच्चें पेपर देने पहुंचे तो उनको गणित के जगह संस्कृत का पेपर दे दिया गया, जबकि संस्कृत का पेपर एक दिन बाद होना था. जो कहीं न कहीं शिक्षा विभाग पर बड़ा सवाल खड़ा करता है.

कक्षा 8 परीक्षा 2022 डेटशीट

1 अप्रैल 2022 (शुक्रवार) - प्रथम भाषा - विशिष्ट हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी आदि

4 अप्रैल 2022 (सोमवार) - सामान्य हिंदी (हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी आदि)

5 अप्रैल 2022 (मंगलवार) - विज्ञान

6 अप्रैल 2022 (बुधवार) - गणित, संगीत दृष्टिबाधितों के लिए

7 अप्रैल 2022 (गुरुवार) - तीसरी भाषा- सामान्य संस्कृत, उर्दू, मराठी आदि

8 अप्रैल 2022 (शुक्रवार) - सामाजिक विज्ञान

9 अप्रैल 2022 (शनिवार) - लिखित द्वितीय भाषा सामान्य अंग्रेजी, अन्य

दो साल बाद आयोजित की जा रही है परीक्षा

कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल के बाद कक्षा 5वीं और 8 वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जा रही थी. परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का पूरा ख्याल रखा गया है. परीक्षा के दौरान स्कूल स्टाफ भी कोरोना नियमों का पालन कर रहे थे, लेकिन आज अशोकनगर में परीक्षार्थीयों को गणित के पेपर की जगह संस्कृत का पेपर देना कहीं न कहीं शिक्षा विभाग की बड़ी लापारवाही है.

Trending Articles