नई दिल्ली: मॉडर्न जमाने में अब ज्यादातर घरों में मिट्टी के चूल्हे नहीं बल्कि गैस सिलेंडर की सहायता से खाना पकाया जाता है। यही वजह है कि गैस सिलेंडर की खपत लगातार बढ़ती जा रही है, जिनके लिए सरकार भी बड़े-बड़े कदम उठाती रहती है।

महिलाओं को खाने पकाने में मिट्टी के चूल्हे का इस्तेमाल ना करने पड़े इसके लिए पीएम उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन भी मुहैया कराए हैं। अगर सरकार की ओर से रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़तोरी होती है तो आम लोगों की जेब पर इसका असर पड़ता है।

सरकार ने कुछ दिन पहले ही कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती कर लोगों को खुशखबरी थी। इससे पहले अगस्त महीमें में सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर गिराट की थी। इस बीच आपसे कोई कहे कि सिलेंडर की खरीदारी करने पर 200 रुपये कम में खरीदने का ऑफर मिल रहा तो यह बात आपको बड़ी अजीब लग रही होगी, लेकिन यह सौ फीसदी सच है।

जानिए कैसे सस्ते में खरीदें सिलेंडर

आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माधय्म से अमेजन पेय गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो लोगों को बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसका आप फायदा प्राप्त कर सकते हैं। ऐप पर मिनिमम 500 रुपये की पेमेंट करने पर ग्राहकों को 50 रुपये तक की छूट प्रदान की जा सकती है।

छूट हासिल करने के लिए बैंक और बड़ौदा का कार्ड होना बहुत ही जरूरी है। इस बीच अगर आप पेटीएम से भी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 200 रुपये तक का डिस्काउंट देने का काम किया जा सता है। इस ऑफर के लिए आपको ज्यादा जाने केलइए अपनी एलपीजी आईडी डालकर सिंपल तरीके से चेक कर सकते हैं। इस ऑफर का लाभ लेना चाहते हैं तो 30 नवंबर के बीच बुक करने की जरूरत होगी।

गैस सिलेंडर बुकिंग के जरूरी फायदे

एलपीजी भुगतान में आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

कहीं से भी और कभी भी बुकिंग करने का काम कर सकते हैं।

यह सरल, सुरक्षित सुविधाजनक अच्छा तरीका है।

गैस एजेंसियों से संपर्क करने जैसा कोई झंझट नहीं हो होगा।

इसके साथ ही सिलेंडर की डिलीवरीको आसानी से टैक करने का काम किया जा सकता है।

Trending Articles