लाउडस्पीकर विवाद धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. इस विवाद ने तूल पकड़ लिया है और अब ये अलीगढ़ (Aligarh) भी पहुंच गया है. यानी अब अलीगढ़ में अजान बनाम हनुमान चालीसा चल रहा है. 

हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा

अलीगढ़ के तमाम हिंदू संगठनों ने अलीगढ़ में 21 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाकर सुबह-शाम हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजाने की घोषणा कर दी है. इसके लिए प्रशासन को एक ज्ञापन भी दिया गया है. हिंदू संगठनों ने मस्जिदों में अजान (Azan In Mosques) के विरोध में ये पहल की है. बता दें कि लाउडस्पीकर लगाना भी शुरू कर दिए गए हैं. 

'कोर्ट के आदेश की अवहेलना'

अन्नपूर्णा भारती (Annapurna Bharti) ने इस पर कहा कि कोर्ट के आदेश की अवहेलना की जा रही है. कोर्ट के आदेश के बाद मंदिरों और तमाम जगहों से लाउडस्पीकर हटा दिए थे लेकिन मुस्लिमों (Muslims) ने नहीं हटाए. आप भी हमसे सवाल पूछते हैं कि सारे नियम हिंदुओं (Hindus) पर ही क्यों? अगर लाउडस्पीकर हटेगा तो सबका हटेगा. इसे केवल हम नहीं हटाने वाले हैं. धीरे-धीरे पूरे अलीगढ़ में लाउडस्पीकर बजेगा. 

हिंदू संगठनों का बयान

लाउडस्पीकर को लेकर हिंदू संगठनों ने कहा कि अगर वो मस्जिदों से अजान से ध्वनि प्रदूषण (Noise Pollution) करते हैं और उन्हें कोई नहीं रोकता तो हम लोग 21 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाएंगे. बजरंग दल के गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) ने कहा कि किसी को भी ध्वनि प्रदूषण करने का अधिकार नहीं है. ये सरासर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है. बीजेपी के युवा मोर्चा के गौरव चौधरी (Gaurav Choudhary) का कहना है कि इसके लिए हम सरकार से बात कर रहे हैं.

Trending Articles