पालतू जानवरों की वैसे तो कई भावुक कर देने वाली कहानियां सामने आती हैं लेकिन एक कुत्ते की ऐसी कहानी सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चीन के एक कुत्ते ने अपने मालिक को तो बचा लिया लेकिन अपनी जान नहीं बचा पाया. इसकी कहानी सोशल मीडिया पर जमकरल वायर हो रही है.

अचानक ब्रेन स्ट्रोक आया!

दरअसल यह घटना चीन के एक प्रांत की है. यहां 78 साल के एक बुजुर्ग अपने घर में अकेले रहते थे और उनके साथ उनका एक पुराना पालतू कुत्ता रहता था. एक दिन उनको अचानक ब्रेन स्ट्रोक आया उसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े. थोड़ी देर बाद जब कुत्ते ने देखा तो वह जोर-जोर से भौंकने लगा और पड़ोसियों को इकट्ठा कर लिया. जब पड़ोसी उसके घर में गए तो उन्होंने उसे बेहोश पाया.

पालतू कुत्ते का नाम 'अवांग'

पड़ोसियों ने तत्काल उस बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया और उसका इलाज शुरू हुआ. इधर कुत्ता भी अस्पताल में पहुंच गया लेकिन बुजुर्ग की हालत सही नहीं देखकर वह अस्पताल से जाने का नाम नहीं ले रहा था. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक 78 वर्षीय इस शख्स का नाम यांग है जबकि उनके पालतू कुत्ते का नाम अवांग है.

कुत्ते ने दाना पानी कुछ नहीं खाया

उधर अस्पताल में भर्ती अपने मालिक की हालत देखकर उनके कुत्ते ने खाना पीना छोड़ दिया. करीब 15 दिनों के बाद जब उस बुजुर्ग की हालत ठीक हुई तब जाकर वह अस्पताल से बाहर आए लेकिन इस बीच इन 15 दिनों में उनके कुत्ते ने दाना पानी कुछ नहीं खाया. इसके चलते कुत्ते की हालत खराब हो गई और आखिरकार उस कुत्ते की मौत हो गई.

शेल्टर होम में अपना दम तोड़ दिया

रिपोर्ट के मुताबिक यह कुत्ता कई सालों से उन बुजुर्ग शख्स के साथ रह रहा था और उन्हें बेहद प्यार करता था. जब बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती हुए तभी से इस कुत्ते ने खाना पानी छोड़ दिया. बुजुर्ग तो सही हो गए लेकिन कुत्ते की हालत बिगड़ गई. स्थानीय पुलिस ने बताया कि कुत्ते को आखिरी तीन-चार दिनों में पास के ही एक शेल्टर होम में कर दिया गया था ताकि वहां जाकर वह सही हो जाए. लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उसने उसे शेल्टर होम में अपना दम तोड़ दिया.

Trending Articles