उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आया है। रामपुर कारखाना क्षेत्र के सिधुआ में बारिश का पानी बहाने को लेकर रविवार की दोपहर चाचा- भतीजा में जमकर चाकूबाजी हुई। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के जिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने ही चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलते के बाद एसपी संकल्प शर्मा ने जिला अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

यह है मामला

शनिवार की रात से शहर से लेकर गांव तक हुई बारिश के चलते जगह- जगह पानी लग गया है। सिधुआ के रहने वाले सलमान बारिश का पानी बहाने का प्रयास कर रहे थे। जिसका विरोध उनके चाचा रोज मोहम्मद ने किया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। दोनों पक्षों में मारपीट के दौरान चाकूबाजी में रोज मोहम्मद व सलमान गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने ली घटना की जानकारी

घटना की सूचना मिलते ही गांव में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेश कुमार सोनकर के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस व पीएसी के जवान तैनात कर दिया गया है। जिला अस्पताल पुलिस अधीक्षक पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के साथ ही स्वजन से भी मुलाकात की।

छोटी सी बात को लेकर चली गई दो जान

आज कल छोटी- छोटी बातों को लेकर अपनों की जान लोग ले रहे हैं। बारिश का पानी बहाने को लेकर इतना विवाद बढ़ गया कि चाकूबाजी शुरू हो गई। जिस भतीजे को रोज मोहम्मद ने गोद में लेकर खेलाया था, उस पर ही चाकू से प्रहार कर दिया। एक साथ चाचा- भतीजे की मौत से गांव में हर व्यक्ति स्तब्ध है। गांव के लोग आपस में चर्चा कर रहे थे कि मामूली सी बात में दोनों पक्ष आपा खो दिया। जिसमें दोनों पक्षों को बड़ा नुकसान हुआ है।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव

घटना के बाद गांव में तनाव न हो, इसको देखते हुए एसपी संकल्प शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। एहतियात के तौर पर गांव में रामपुर कारखाना के साथ ही महुआडीह, तरकुलवा समेत कई थानों की पुलिस भी बुला ली गई है।

Trending Articles