भारतीय टीम को श्रीलंका ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में गुरुवार को 16 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया पुणे के एमसीए स्टेडियम में 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. इससे पहले एमसीए स्टेडियम में टॉस टीम इंडिया ने जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए जिससे मेजबानों को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य मिला. भारतीय टीम की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है जबकि श्रीलंका की कप्तानी दासुन शनाका संभाल रहे हैं. 

शनाका का तूफान

कप्तान दासुन शनाका ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 22 गेंदों पर 56 रन बनाए और नाबाद लौटे. शनाका ने अपनी पारी में 2 चौके और 6 छक्के जड़े. विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 31 गेंदों पर 52 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. भारत के लिए उमरान मलिक ने 3 विकेट झटके जबकि अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए.

श्रीलंका के 2 विकेट 83 के स्कोर तक गिरे

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पावरप्ले में ही 55 रन जोड़ लिए. युजवेंद्र चहल ने कुसल मेंडिस (52) को lbw आउट कर टीम को पहला झटका दिया. मेंडिस ने 31 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के जड़े. फिर उमरान मलिक ने भानुका राजपक्षा (2) को पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया.   

राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप को मौका

इस मैच के लिए हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए. उन्होंने राहुल त्रिपाठी को चोटिल संजू सैमसम की जगह शामिल किया जबकि हर्षल पटेल के स्थान पर अर्शदीप सिंह को मौका दिया. राहुल त्रिपाठी को इस तरह 31 की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया पहला टी20 मैच दो रनों से जीता था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

हार्दिक पांड्या ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, 31 की उम्र में मिल गया डेब्यू का मौका

भारत (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन राजिथा और दिलशान मदुशंका

Trending Articles