पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ दिन पहले बाबर आजम का यह कहकर मजाक उड़ाया था कि उनकी अंग्रेजी बहुत अच्छी नहीं है। इस कारण वह इतना बड़ा ब्रांड नहीं बन पाए, जितना बड़े विराट कोहली या एबी डिविलियर्स हैं। शोएब अख्तर की इस टिप्पणी के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी।

कामरान अकमल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी जैसे पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने उन्हें अपने कप्तान का मजाक नहीं बनाने की सलाह दी थी। इसके बाद शोएब अख्तर की इस मामले में सफाई भी आई थी। उन्होंने कहा था कि उनका मकसद किसी की बेइज्जती करना नहीं था।

अब इसी मुद्दे पर भारतीय टेनिस स्टार के पति और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक की टिप्पणी आई है। शोएब मलिक का कहना है कि शोएब अख्तर ब्लंट यानी मुंहफट तो हो सकते हैं लेकिन दिल के बुरे नहीं हैं।

शोएब मलिक ने कहा, मुझे अब तक जो बात समझ में आई वह यह है… क्योंकि मैं उनके साथ बहुत खेला हूं, रहा हूं तो जहां तक मैं उन्हें जानता हूं कि जब भी वह कोई स्टेटमेंट (टिप्पणी) देते हैं तो बहुत ब्लंटली देते हैं लेकिन उनका जो दिल है वह बहुत साफ है और वह किसी को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों में से नहीं हैं।

ने आगे कहा, अगर उन्होंने वह बात बोली है, यह वह जिस तरफ जा रही है तो उसका हरगिज यह मतलब नहीं था। उन्होंने कहा कि यह डिमांड (समय की मांग) है, यह रिक्वायरमेंट (जरूरत) है कि अगर आप बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं, वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं तो ये चीजें भी आपको साथ साथ में जरूर करनी चाहिए और यह जरूरत भी है।

उन्होंने ने कहा, … लेकिन उनका यह मतलब नहीं है कि अगर आपको इंग्लिश नहीं आती तो आप किसी से कम हो गए, कमजोर हो गए, मैं ऐसा बिल्कुल नहीं समझता, लेकिन लर्निंग प्रोसेस कभी नहीं खत्म होता। और रही बात बाबर की तो वह क्रिकेट के अलावा दूसरी चीजें भी करता है। साथ में यह भी कर रहा है।

Trending Articles