नई दिल्ली: भारतीय टीम अच्छा खेलने के बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसके बाद से टीम के कप्तान सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों के ऊपर सवाल उठाए जा रहे हैं।

दूसरी ओर अब टीम में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। चर्चा तो यहां तक है कि रोहित शर्मा को कप्तानी से भी हटाया जा सकता है, लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है। इस बीच ऋषभ पंत की वापसी को लेकर सभी सवाल उठा रहे हैं कि वे कब टीम में खेलते नजर आएंगे।

भारतीय टीम के तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत लंबे समय से एक्सीडेंट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, जिनकी वापसी को लेकर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। अब माना जा रहा है। भारतीय टीम दिसंबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के दौर पर जाएगी जहां तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगेगी। इस दौर पर ऋषभ पंत की वापसी की उम्मीद लग रही है।

दक्षिण अफ्रीका दौर पर जा सकते हैं ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका दौरे पर जा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह खबर फैंस के लिए गुड न्यूज साबित होगी। ऋषभ पंत अगर वापसी करते हैं तो करीब एक साल बाद मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

साउथ अफ्रीका दौर पर टीम यहां 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज खेलेगी। यह दौरा 10 दिसंबर से शुरू होकर 7 जनवरी तक चलेगा। 10, 12 और 14 दिसंबर को 3 टी-20 होंगे। 17, 19 और 21 दिसंबर को 3 वनडे खेल जाने हैं। 26 दिसंबर को सेंचुरियन में पहला और 3 जनवरी को केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। मैच की तैयारियों पर भारतीय खिलाड़ियों का अभी से ध्यान है।

चोट के चलते बाहर हैं पंत

टीम के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना में चोट के चलते लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने इस बार आईपीएल भी नहीं खेला था, जिनकी कमी दिल्ली कैपिटल्स को खली थी। अगर साउथ अफ्रीका के दौर पर पंत जाते हैं तो फिर आने वाले आईपीएल सीजन में ऋषभ पंत छक्के लगाते लगा सकते हैं जो हर किसी का दिल जीत लेंगे। उनकी वापसी को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

Trending Articles